जे.ई.ई. मैन परीक्षा में छाए फोटाॅन आई.आई.टी. मैडीकल संस्थान मंडी के विद्यार्थी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 01:11 PM (IST)

मंडी (रजनीश) : मंडी शहर के पैलेस स्थित फोटाॅन आई.आई.टी. मैडीकल संस्थान के होनहार छात्रों ने जे.ई.ई. मैन परीक्षा के द्वितीय चरण में एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। संस्थान के दो छात्रों ने 99 पर्सेन्न्टाइल से ऊपर अंक हासिल किए है। जिनमें साहिल शर्मा 99.31 व हर्षित महाजन 99.26 पर्सेन्टाइल के साथ क्वालिफाई किया है। इसके अलावा पियुष गुप्ता ने 98.05, दिव्यांशी ने 97.61, सुशांत ने 93.7, देविका कपूर ने 92.40, प्रियंका ने 92.3, समिृद्ध ने 92.19, ममता ने 92, सूयष ने 91.8 व रोहित ने 90.57 पर्सेन्टाइल अंक प्राप्त कर जे.ई.ई. मैन परीक्षा क्वालिफाई कियाा है।
आई.आई.टी. धनवाद से बी.टैक व एम.टैक की डिग्री हासिल करने वाले संस्थान के निदेशक आदर्श त्रिपाठी ने बताया कि फोटाॅन संस्थान के छात्रों ने विगत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी उकृष्ट परिणाम हासिल कियाा है और अपनी क्षमताओं को साबित कर फोटॉन संस्थान सहित हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है। साथ ही उन्होंने इस उपलब्धि के लिए अभिभावकों तथा सभी अध्यापकों को इस उपलब्धि की बधाई दी है। 
उन्होंने बताया कि फोटाॅन आई.आई.टी. मैडीकल संस्थान हिमाचल प्रदेश का एकमात्र ऐसा संस्थान जिसका प्रबंधन व शिक्षण देश के विभिन्न आई.आई.टी. से शिक्षा प्राप्त शिक्षक विद्यार्थियों को पढ़ा रहे है। मंडी में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी फोटाॅन आई.आई.टी. मैडीकल संस्थान मंडी बच्चों को उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान कर रहा है। इससे पहले विद्यार्थियाें को कोचिंग के लिए प्रदेश से बाहर जाकर काेचिंग लेने के लिए मजबूर होना पड़ता था लेकिन अब फोटाॅन आई.आई.टी. मैडीकल संस्थान मंडी विद्यार्थियों को प्रदेश के अंदर ही रहकर कोचिंग की बेहतरीन सुविधा प्रदान कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News