बद्दी में अवैध कब्जाधारकों पर प्रशासन की कार्रवाई, 13 मकानों व दुकानों पर JCB चलाई (Video)

Saturday, Dec 14, 2019 - 01:43 PM (IST)

बीबीएन (ब्यूरो): बद्दी में प्रशासन ने सरकारी नाले पर अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की। प्रशासन ने करीब 13 मकानों, दुकानों पर पीला पंजा चलाया। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर की गई शिकायत के बाद की गई और जिस व्यक्ति ने शिकायत की थी, उसका भी अवैध निर्माण पाया गया था, जिसको तोड़ दिया गया।

गौर रहे कि उपमंडल प्रशासन ने अवैध कब्जा करने वालों पर लगातार अभियान चलाया है, जिसके तहत अवैध कब्जों को हटाया जा रहा है। बद्दी में भी सरकारी नाले पर अवैध कब्जे करने की शिकायत मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर की गई थी, जिसके बाद राजस्व विभाग ने जमीन की जांच की और जिन लोगों का अवैध कब्जा सामने आया, उनको नोटिस दिए। नोटिस की समयावधि पूरी होने के बाद प्रशासन ने पुलिस की निगरानी में यह कार्रवाई की।

एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा की अगुवाई में की गई इस कार्रवाई में प्रोबेश्नर आईएएस एवं तहसीलदार बद्दी निधि पटेल, डीएसपी नालागढ़ चमन लाल, नायब तहसीलदार बलराज नेगी, विद्युत बोर्ड के एक्सियन रोबिन बैंसल, ईओ नगर परिषद रणवीर वर्मा सहित पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। इस कार्रवाई के दौरान एसपी रोहित मालपानी ने भी मौके पर दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

एसडीएम प्रशांत देष्टा ने बताया कि अवैध कब्जों की शिकायत मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर की गई थी, जिसके बाद जमीन की जांच की गई और अवैध कब्जा करने वालों को नोटिस दिए गए थे। उन्होंने बताया कि 13 मकानों, दुकानों के हिस्सों को गिराया गया।  जिस व्यक्ति ने शिकायत की थी, उसका भी अवैध कब्जा पाया गया और उसे भी तोड़ा गया।

Vijay