परवाणु में HIMUDA की बड़ी कार्रवाई, अवैध कब्जों पर JCB चलाई

Wednesday, Mar 18, 2020 - 09:08 PM (IST)

परवाणु (ब्यूरो): शहर में बुधवार को हिमुडा ने पक्के मकानों के साथ किए गए अवैध कब्जों पर खूब डंडा चलाया। इस दौरान हिमुडा ने शहर के सैक्टर-5 में पक्के मकानों के साथ बनाए गए बरामदों-क्यारियों व अन्य कब्जों को जेसीबी की मदद से उखाड़ फैंका। इससे पहले हिमुडा ने सभी अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर अपने अवैध कब्जे हटाने के लिए कहा था लेकिन किसी ने भी कब्जे नहीं हटाए थे। इस कारण हिमुडा ने कार्रवाई करते हुए बलपूर्वक सभी कब्जों को हटा दिया।\

हाईकोर्ट से मिले आदेशों का हो रहा पालन

कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस बल के साथ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुधीर शर्मा, सैनेटरी इंस्पैक्टर आशुतोष शर्मा, नायब तहसीलदार सोम दत्त चौधरी, पटवारी रवि कुमार, हिमुडा के एसडीओ कपिलेश कुमार, कानूनगो कमल किशोर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि हिमुडा को हाईकोर्ट से सख्त आदेश मिले हैं कि अवैध कब्जाधारियों को हटाया जाए।

नोटिस की अवधि खत्म, अब हटेंगे खोखे

हिमुडा ने सिर्फ पक्के अवैध कब्जाधारियों पर ही कार्रवाई नहीं की है बल्कि शहर में रेहड़ी-खोखाधारकों को भी कब्जे हटाने के लिए नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस का समय बुधवार को समाप्त हो गया है। अब वीरवार को सभी को बलपूर्वक यहां से हटाया जाएगा।

रिहायशी प्लाट में हो रहा व्यावसायिक कार्य

हिमुडा द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान पता चला कि सैक्टर-5 में जिन प्लाटों पर हिमुडा कब्जा छुड़ाने पहुंचा था वे सभी रिहायशी प्लाट थे परंतु लगभग सभी में व्यावसायिक कार्य किए जा रहे थे।

गैब्रियल रोड पर हटाया जाएगा अतिक्रमण

हिमुडा परवाणु के अधिशासी अभियंता राजेश ठाकुर ने बताया कि हिमुडा द्वारा की जा रही कार्रवाई कोर्ट के आदेशानुसार व नियम कानून के तहत है। वीरवार को गैब्रियल रोड स्थित खोखाधारकों को भी हटाया जाएगा।

Vijay