Snowfall में JCB पर चढ़ नेता जी चले तिरंगा फहराने (Watch Video)

Friday, Jan 25, 2019 - 01:16 PM (IST)

चंबा (विनोद): हिमाचल के विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज चौहान गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराने जेसीबी पर चढ़कर निकले।


बता दें कि 26 जनवरी को ऐतिहासिक चंबा चौगान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस में वह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। क्योंकि वह पिछले 2 दिनों से अपने चुराह स्थित घर में थे जो शुक्रवार को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए घर से जब निकले तो भारी बर्फबारी के चलते वे अपने काफिले के साथ गाड़ी पर नहीं आ सके।


इसलिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन पर सवार होकर बर्फीले रास्ते को तय करने का निर्णय लिया। हैरानी की बात यह है कि ऐसे खराब मौसम व भारी बर्फबारी की वजह से हर कोई जहां हाड़ जमा देने वाली ठंड के बीच घर से बाहर नहीं निकलता वहीं विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने अपने कर्तव्य के प्रति जो गंभीरता व साहस दिखाया है उसे देखकर हर कोई उनके हौसले की तारीफ करने के लिए मजबूर हो रहा था।


हंसराज ने जहां कई किलोमीटर मार्ग को पैदल तय किया तो कई किलोमीटर की दूरी जेसीबी मशीन पर बैठकर तय की। उनका कहना था कि 26 जनवरी का दिन प्रत्येक भारतवासी के लिए राष्ट्रीय पर्व है और इस मौके पर वह किसी भी बाधा से घबराकर इससे दूर नहीं रह सकते हैं। इसलिए शुक्रवार की सुबह बर्फबारी के बीच ही उन्होंने जिला मुख्यालय की ओर रुख करने का फैसला लिया।

Ekta