धर्मशाला में गरजे जेबीटी प्रशिक्षु, शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष व सचिव को गेट पर रोका

Friday, Nov 18, 2022 - 10:28 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): बीएड धारकों की जेबीटी टैट में एंट्री का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जेबीटी प्रशिक्षुओं ने जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के बैनर तले हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के गेट पर नारेबाजी की। वहीं लंच के लिए जा रहे बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. सुरेश कुमार सोनी व बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी की गाड़ी को भी रोका। बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी की गाड़ी को करीब 12 मिनट तो बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी की गाड़ी को 6 मिनट तक जेबीटी प्रशिक्षुओं ने बोर्ड मुख्यालय गेट पर रोके रखा और अपनी मांग को लेकर दोनों ही अधिकारियों को बताया। इस दौरान जेबीटी प्रशिक्षुओं को बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. सुरेश कुमार सोनी ने 3.30 बजे मिलने का समय दिया। 3.30 बजे जेबीटी प्रशिक्षुओं ने अपनी बात को बोर्ड अध्यक्ष के समक्ष रखा। शुक्रवार को दोपहर करीब 12.34 बजे उन्होंने डाईट से स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय तक रैली निकाली। 

गेट के बाहर धरने पर बैठे प्रशिक्षु
जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहित ठाकुर के नेतृत्व में रैली बोर्ड मुख्यालय के बाहर पहुंची तो प्रशिक्षुओं ने बोर्ड परिसर में जाने का प्रयास किया, जिस पर गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया, जिस कारण जेबीटी प्रशिक्षु बोर्ड मुख्यालय के गेट के बाहर बैठ गए और अपने हक के लिए आवाज बुलंद करने लगे। जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहित ठाकुर ने कहा कि जेबीटी टैट में बीएड को मौका देने संबंधी अधिसूचना को रद्द किया जाए। 

मंडी के चानणी में भी धरना-प्रदर्शन
वहीं मंडी के चानणी परिसर में जेबीटी प्रशिक्षुओं का धरना-प्रदर्शन छठे दिन भी जारी रहा। नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष सबीर खान ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा निदेशक शिमला को प्रारंभिक शिक्षा उप निदेशक के माध्यम से ज्ञापन पत्र सौंपा गया। उधर, कुल्लू में शुक्रवार को जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रथ मैदान से उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय तक रैली निकाली और उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा के माध्यम से सरकार व निदेशालय को ज्ञापन भेजा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay