ज्वालामुखी मंदिर में हवन व कन्या पूजन के साथ गुप्त नवरात्रे संपन्न

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 05:44 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में आषाढ़ शुक्ल पक्ष के नवरात्रों का समापन ज्वाला मां का पूजन, हवन व कन्या पूजन कर किया गया है। इन नवरात्रों में मंदिर प्रशासन कि तरफ से विश्व शांति के लिए अनुष्ठान किया जाता है। इस अनुष्ठान में सतचंडी पाठ, गणपति का जप, गायत्री जप, ज्वाला मां मूल मन्त्र का जप 71 पुजारी व ब्राह्मणों द्वारा किया जाता है।
PunjabKesari, Havan Image

मंदिर अधिकारी जगदीश शर्मा ने कहा कि इन गुप्त नवरात्रों में ज्वाला मां की विशेष पूजा की जाती है। ज्वाला मां के मंदिर में हवन व पूजन किया और कन्या पूजन भी किया। इन नवरात्रों मंदिर प्रशासन की तरफ से 71 पंडितों ने एक धार्मिक अनुष्ठान किया है और यह अनुष्ठान विश्व शांति व कल्याण के लिए किया जाता है। गुप्त नवरात्रों के अंतिम दिन एक विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया है।
PunjabKesari, Temple Officer Image

इस संदर्भ में पुजारी प्रशांत शर्मा ने कहा कि इन गुप्त नवरात्रों में ज्वाला मां एक अनुष्ठान किया जाता जो विश्व कल्याण व विश्व शांति के लिए किया जाता है। आषाढ़ शुक्ल पक्ष के नवरात्रों का समापन ज्वाला मां का पूजन कर हवन व कन्या पूजन कर किया गया है। मंदिर प्रशासन व मंदिर ट्रस्ट की तरफ से 101 किलो देसी घी का हलवा पूरे शहर व श्रद्धालुओं मे बांटा जाएगा, उसके उपरांत एक विशाल भंडारे का आयोजन भी पुजारी सभा की तरफ से किया जा रहा है। इन नवरात्रो में हजारों श्रद्धालुओं ने मां की पवित्र ज्योति के दर्शन किए और जयकारे भी लगाए।
PunjabKesari, Priest Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News