अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा : तीसरी संध्या में पंजाबी गायक जस्सी गिल ने मचाया धमाल

Sunday, Oct 21, 2018 - 11:27 PM (IST)

कुल्लू: अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या मशहूर पंजाबी गायक जस्सी गिल के नाम रही। मंच पर आते ही जस्सी गिल का स्वागत दर्शकों ने सीटियां व तालियां बजाकर किया। वहीं जस्सी गिल ने एक के बाद एक पंजाबी गीत प्रस्तुत कर दर्शकों को नचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। वहीं दर्शक भी अपनी कुर्सियों से उठकर नाचने को मजबूर हो गए। इससे पूर्व पंजाबी गायक बब्बल राय ने भी गीतों को प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। इससे पूर्व लाफ्टर शो कार्यक्रम ने भी दर्शकों को खूब लोटपोट किया। वहीं डी पायरेट्स ग्रुप के कलाकारों ने नशे पर बेहतरीन प्रस्तुति देकर लोगों को जागरूक किया।

विदेशी व स्थानीय कलाकारों ने दी बेहतरीन प्रस्तुतियां
इंडोनेशिया से आए कलाकारों ने भी नृत्य प्रस्तुत कर अपनी संस्कृति से रू-ब-रू करवाया। इसके अतिरिक्त कई स्थानीय कलाकारों ने भी अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया। तीसरी सांस्कृतिक संध्या में वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। वहीं सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर, डी.सी. कुल्लू यूनुस व एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्रिहोत्री सहित कई अन्य गण्यमान्य भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कलाकेंद्र में नहीं रही तिल धरने की जगह
जस्सी गिल की एक झलक पाने को दर्शक बेताब रहे। वहीं कार्यक्रम देखने उमड़ी लोगों की बेतहाशा भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कार्यक्रम के बीच में ही मुख्य गेट पर पुलिस पहरा लगा दिया गया व कई लोगों को कलाकेंद्र के बाहर खड़े होकर कार्यक्रम देखना भी नसीब नहीं हो पाया।

प्रैस गैलरी में रहा लोगों का कब्जा
तीसरी सांस्कृतिक संध्या में दर्शकों की भारी भीड़ जमा हो गई जिस कारण प्रैस गैलरी में पत्रकारों के बैठने के स्थान पर आम लोग भी नजर आए। शाम से ही कुॢसयां पूरी तरह से बुक हो चुकी थीं जिस कारण प्रशासन का पत्रकार गैलरी बनाने का भी कोई औचित्य नजर नहीं आया।

कलाकेंद्र के बाहर नशे में युवाओं ने किया हुड़दंग
जब पंजाबी गायक जस्सी गिल का कार्यक्रम कलाकेंद्र में चल रहा था तो उसी समय कई युवा शराब के नशे में धुत्त होकर कलाकेंद्र के बाहर ही नाचने व जोर-जोर से चिल्लाने लगे जिससे मेला देखने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जस्सी से मिलने पहुंचे प्रशंसकों को पुलिस ने खदेड़ा
पंजाबी गायक जस्सी गिल से मिलने के लिए उनके कमरे के बाहर खड़े कुछ प्रशंसकों को पुलिस द्वारा खदेड़ कर बाहर निकाला गया। वहीं गायक से बातचीत करने पहुंचे पत्रकारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, प्रशासन द्वारा लाखों रुपए खर्च करके बुलाए गए कलाकार पर प्रशासनिक अधिकारियों की भी एक नहीं चली।

Vijay