हरोली के बाथू में लगा जनमंच दरबार, कैबिनेट मंत्री राजीव सहजल ने सुनीं जनसमस्याएं

Sunday, Dec 02, 2018 - 03:22 PM (IST)

ऊना (अमित): रविवार को ऊना के हरोली उपमंडल के दूसरे जनमंच कार्यक्रम का आयोजन बाथू गांव में किया गया, जिसमें सामजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सहजल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जनमंच कार्यक्रम में हरोली उपमंडल की चिन्हित 10 पंचायतों से संबंधित लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना गया। हरोली प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले लोगों की शिकायतों को ऑनलाइन मंगवाया गया था।

प्रशासन के पास कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुईं थीं जिनमें से 15 शिकायतों को जनमंच कार्यकम से एक दिन पहले ही निपटा दिया गया था जबकि शेष 22 ऑनलाइन शिकायतों के अलावा हरोली सहित जिला के अन्य क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतों को मंत्री ने ध्यानपूर्वक सुना और कार्यक्रम में उपस्थित 32 विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही समाधान भी कर दिया गया जबकि लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा आगामी 15 दिनों के भीतर निपटारे के निर्देश दिए।

जनमंच को पड़पंच कहना विपक्ष की संकीर्ण मानसिकता

विपक्ष द्वारा जनमंच को पड़पंच कहने पर कैबिनेट मंत्री राजीव सहगल ने इसे विपक्ष की संकीर्ण मानसिकता बताया। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में उमड़ रही भीड़ इस बात का संकेत देती है कि जयराम सरकार का यह कार्यक्रम जनता में लोकप्रिय हो रहा है।

Vijay