गगरेट में लगा जनमंच दरबार, उद्योग मंत्री ने मौके पर किया जनसमस्याओं का निपटारा

Sunday, Aug 05, 2018 - 03:42 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना की गगरेट विधानसभा में जिला ऊना के तीसरे जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।  कार्यक्रम में 32 विभागों के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले लोगों की शिकायतों को ऑनलाइन मंगवाया गया था, जिसमें प्रशासन के पास कुल 134 शिकायतें प्राप्त हुईं थीं।

इनमें से 49 शिकायतों को जनमंच कार्यक्रम से एक दिन पहले ही निपटा दिया गया था जबकि शेष शिकायतों के अलावा गगरेट सहित जिला के अन्य क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतों को उद्योग मंत्री ने ध्यानपूर्वक सुना और कार्यक्रम में उपस्थित 32 विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौके पर ही समाधान भी किया जबकि लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा आगामी 10 दिनों के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सरकार की पहल की लोगों ने जमकर की प्रशंसा
सरकार की इस पहल की गगरेट की जनता ने जमकर प्रशंसा की। लोगों की मानें तो इस कार्यक्रम से लोग सीधे अपनी समस्या सरकार के समक्ष रखेंगे तो उनका निवारण भी जल्द होगा। उद्योग मंत्री के मुताबिक सरकार की यह एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने बताया कि गगरेट विधानसभा क्षेत्र की चिन्हित विशेष पंचायतों में संबंधित विभागों द्वारा लगातार जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया तथा पात्रों को योजनाओं के साथ भी जोड़ा गया।

Vijay