जंजैहली विवाद: 14वें दिन सैंकड़ों लोगों ने काली पट्टियां बांधकर किया मौन प्रदर्शन

Thursday, Feb 15, 2018 - 05:11 PM (IST)

जंजैहली (कौशल): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र जंजैहली में 14वें दिन भी आंदोलन जारी रहा। लेकिन वीरवार को उग्र प्रदर्शन की जगह मौन जलूस निकाला गया, जिसमें महिलाओं और पुरुषों ने मुंह पर काली पट्टियां बांध कर मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने शिरकत की। जिसके पश्चात उमंडलधिकारी नागरिक के कार्यालय के बाहर बैठकर मूक प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी आंदोलनकारियों की एक बैठक हुई।


पिछली शाम कमेटी के साथ आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह की बैठक हुई। जिसमें इस मामले को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता निकालने के लिए कुछ सुझाव पारित किए। लोगों की सहमति से यह निर्णय लिया गया कि थुनाग के पक्ष में की गई अधिसूचना को तुरंत निरस्त किया जाए। एक नईं अधिसूचना जारी की जाए जिसके अन्तर्गत उमंडलधिकारी नागरिक कार्यालय का नाम उमंडलधिकारी नागरिक सराज हो।


नागरिक दस दिन जंजैहली, दस दिन थुनाग, तथा दस दिन बालीचौकी बैठे। जिससे क्षेत्र बाद की राजनीति पर विराम लग जाए। अगर सरकार इस पक्ष को मद्देनजर रख कर तुरंत फैसला दे तो आंदोलन को बंद किए जाने की दॄष्टि से देखा जा सकता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सराज संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल कल मुख्य मंत्री से मिलने शिमला जा रहा है। इस निर्णय पर 16 तक कोई फैसला नहीं आता तो लोग फिर से 17 फरवरी से सड़कों पर अनिश्चित काल के उतर आएंगे।