जनता कर्फ्यू लाइव: हिमाचल में नजर आया जनता कर्फ्यू का असर

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 04:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना वायरस से बचाव के लिए रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील का असर हिमाचल में देखने को मिला। रविवार सुबह प्रदेश के अधिकांश इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। यहां लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया और अपने घरों से बाहर नहीं निकले। इसके साथ ही बाजार भी पूरी तरह से बंद देखे गए। हालांकि प्रदेश सरकार ने जनता कर्फ्यू 24 घंटे यानि कि सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू करने का निर्णय लिया है। जनता कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए कुछ दुकानें खुली रहीं।

कोरोना से जंग को ऊना में जनता कर्फ्यू सफल

कोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान ऊना में सफल दिखाई दे रहा है। सुबह से ही ऊना के बाजारों और सड़कों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। ऊना मुख्यालय पर बस अड्डा, बाजार, पैट्रोल पम्प सब बंद हैं केवल मैडीकल स्टोर और आवश्यक वस्तुओं की ही इक्का-दुक्का दुकाने खुली हैं। वहीं ऊना में 31 मार्च तक सैलून और ब्यूटी पार्लर के अलावा कोचिंग सैंटर, जिम भी बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। जिला ऊना में अभी तक कोरोना के 4 संदिग्ध आइसोलेशन वार्डो में भर्ती है, जिनमे से 2 की प्रारंभिक रिपोर्ट नैगेटिव आई है। वहीं 2 संदिग्धों की रिपोर्ट आज शाम या सोमवार सुबह तक आने की उम्मीद है।
PunjabKesari

जनता कर्फ्यू से कांगड़ा में छाया सन्नाटा

कांगड़ा जिला के उपमंडल पालमपुर, ज्वालामुखी, बैजनाथ व तहसाली नूरपूर में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिखा है यहां तक कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें मैडीकल स्टोर तक भी पूरी तरह से बंद पड़े हैं। आसपास के गांवों में भी पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है कोई भी वाहन तथा व्यक्ति सड़कों पर नहीं दिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस के दृष्टिगत जनता कर्फ्यू को लेकर जनता ने पूरी तरह से सजगता दिखाई है। सिर्फ पुलिस प्रशासन के कर्मी ही अपनी ड्यूटी पर तैनात है। नूरपुर एसडीएम डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर तथा प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने पर लोगों में कोरोना वायरस चलते पैदा होने वाली आपदा से निपटने के प्रति जागरूकता बढ़ी है और गांवों के लोगों ने भारत के प्रधानमंत्री द्वारा आज जनता कर्फ्यू अपील का समर्थन किया है।
PunjabKesari

मंडी में जनता कर्फ्यू से बाजार सुनसान

मंडी जिला के करसोग और सुंदरनगर में भी सुबह ही जनता कर्फ्यू व्यापक असर देखने को मिल रहा है। रोजाना लोगों से खचाखच भरा रहने वाले बाजार सुनसान पड़े हुए हैं, वहीं बस स्टैंड पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। करसोग की जनता ने पहले ही कोरोना को हराने के लिए पहले की जनता कर्फ्यू के समर्थन का ऐलान कर दिया था, जिसका व्यापक असर रविवार को खाली पड़े बाजार और बस स्टैंड के रूप में देखने को मिला। वहीं एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, डीएसपी गुरबचन सिंह रणौत, तहसीलदार हरीश शर्मा व स्थानीय पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह निरीक्षण कर लोगों को वैश्विक महामारी कोरोना और जनता कर्फ्यू में घर में रहने की अपील की। सुंदरनगर में जनता कर्फ्यू को सफल माना जा रहा है।
PunjabKesari

सोलन व परवाणु में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता द्वारा लगाए गए कर्फ्यू का सोलन में व्यापक असर देखने को मिला। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए लोग अपने आप ही घरों से बाहर नहीं निकले। हालांकि जिला प्रशासन ने जिला सोलन में धारा 144 लागू की है जिसके तहत 4 से अधिक लोग एक जगह पर एकत्रित नहीं हो सकते। यहीं नहीं परवाणु शहर में भी जनता कर्फ्यू का व्यपाक असर देखने को मिला। परवाणु की सीमा से टीटीआर चौक तक सभी दुकानें व उद्योग पूरी तरह बंद नजर आए। हालांकि इस दौरान हाईवे में कुछ वाहन गुजरे, जिन्हें भी परवाणु पुलिस ने वापस लौटा दिया। पुलिस द्वारा नाके लगा कर लोगों को हिमाचल की सीमा में प्रवेश करने से पूरी तरह रोका गया व केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा है जो अपने घर जा रहे हैं या फिर किसी जरूरी काम से हिमाचल में आए हुए थे।
PunjabKesari

हमीरपुर बाजार में सुबह से सन्नाटा

हमीरपुर में भी जनता कर्फ्यू का खासा असर देखा गया और करोना वायरस को हराने के लिए लोगों ने सुबह से ही घरों से बाहर निकलने से परहेज किया। जिला के हमीरपुर बाजार में भी सुबह से सन्नाटा देखा गया और केवल चैराहों पर पुलिस के कर्मी ही डयूटी पर दिखे। इसके अलावा भोटा, सुजानपुर, भोरंज, बडसर, नादौन में भी बाजार सूने दिखे। जनता कफ्र्य के दौरान लोगों ने घरों में रह कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील का सम्मान किया ताकि करोना वायरस को हराया जा सके। जनता कफ्र्य को लेकर लोगों ने भी समर्थन जताते हुए कहा कि पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू में साथ दे रहे है ताकि करोना वायरस को हराया जा सके। लोगों का कहना है कि कारोना वायरस से बचाव के लिए दिन भर घर में रहेंगे ताकि वायरस आगे न फैल सके।
PunjabKesari

बिलासपुर में भी दिखा असर

बिलासपुर जिला में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। बिलासपुर शहर का मुख्य बाजार गांधी मार्केट पूरी तरह से बंद है। सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। जनता ने खुलकर प्रधानमंत्री मोदी के जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है। वहीं पर राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली जोकि हर समय व्यस्त रहता था, वहां भी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां किसी तरह का कोई वाहन नजर नहीं आ रहा है। ट्रक ड्राइवरों ने भी जनता कर्फ्यू को समर्थन दिया है।
PunjabKesari

जनता कर्फ्यू का नाहन में दिखा असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई जनता कर्फ्यू की अपील का जिला मुख्यालय नाहन में भी खासा असर देखने को मिला। जनता कर्फ्यू को समर्थन देते हुए लोग दिनभर घरों से बाहर नहीं निकले और अपने अपने घरों में ही दुबके रहे । शहर की गलियों सड़कों और बाजारों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। शहर के कुछ स्थानों पर पुलिसकर्मी जरूर नजर आए। लोगों के घरों में जाकर जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू की अपील की सराहना की।
PunjabKesari, Public Curfew Image

जिला कुल्लू में भी जनता कर्फ्यू का असर

जिला कुल्लू में भी जनता कर्फ्यू का असर नजर आया। रविवार को जिला मुख्यालय सहित अन्य बाजार पूरी तरह से बंद पाए गए, जिस कारण पूरे कुल्लू जिला में सन्नाटा पसरा रहा। व्यापार मंडल कुल्लू के अध्यक्ष राकेश कोहली ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश व प्रदेश में फैल रहा है। इस पर काबू पाने के लिए जरूरी है कि हम सभी सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। वहीं मनाली में भी जनता कर्फ्यू के चलते बाजार, बस स्टैंड व सड़कें सुनसान नजर आईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News