जनता कर्फ्यू लाइव: हिमाचल में नजर आया जनता कर्फ्यू का असर

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 10:58 AM (IST)

शिमला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना वायरस से बचाव के लिए रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील का असर हिमाचल में देखने को मिला। रविवार को सुबह प्रदेश के अधिकांश इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। यहां लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया और अपने घरों से बाहर नहीं निकले। इसके साथ ही बाजार भी पूरी तरह से बंद देखे गए। हालांकि प्रदेश सरकार ने जनता कर्फ्यू 24 घंटे यानि कि सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू करने का निर्णय लिया है। जनता कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए कुछ दुकानें प्रारंभ रही। 

कोरोना से जंग को ऊना में जनता कर्फ्यू सफल

PunjabKesari

ऊना (अमित शर्मा) : कोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान ऊना में सफल दिखाई दे रहा है। सुबह से ही ऊना के बाजारों और सड़कों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। ऊना मुख्यालय पर बस अड्डा, बाजार, पैट्रोल पम्प सब बंद है केवल मेडिकल स्टोर और आवश्यक वस्तुओं की ही इक्का दुक्का दुकाने खुली है। वहीं ऊना में 31 मार्च तक सैलून और ब्यूटी पार्लर के अलावा कोचिंग सेंटर, जिम भी बंद करने के आदेश जारी किए गए है। जिला ऊना में अभी तक कोरोना ने चार संदिग्ध आइसोलेशन वार्डो में भर्ती है जिनमे से दो की प्रारंभिक रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं दो संदिग्धों की रिपोर्ट आज शाम या सोमवार सुबह तक आने की उम्मीद है।

पालमपुर उपमंडल में पूरी तरह से सन्नाटा

PunjabKesari

पालमपुर (भृगु) : पालमपुर उपमंडल में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिखा है यहां तक कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें मेडिकल स्टोर तक भी पूरी तरह से बंद पड़े हैं। आस-पास के गांव में भी पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है कोई भी वाहन तथा व्यक्ति सड़कों पर नहीं दिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस के दृष्टिगत जनता कर्फ्यू को लेकर जनता ने पूरी तरह से सजगता दिखाई है। समूचे उपमंडल में कहीं भी कोई भी दुकान व्यवसायिक प्रतिष्ठान रेहड़ी फड़ी नहीं खुली है पालमपुर बाजार में सभी मेडिकल स्टोर भी पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं।

करसोग में जनता का कर्फ्यू, बाजार सुनसान

PunjabKesari

करसोग (धरमवीर गौतम) : करसोग में सुबह ही जनता कर्फ्यू व्यापक असर देखने को मिल रहा है। रोजाना लोगों से खचाखच भरा रहने वाला बाजार सुनसान पड़ा है और और सुबह से शाम तक भीड़भाड़ वाले बस स्टैंड में सन्नाटा पसरा है। करसोग की जनता ने पहले ही जनता पहले ही कोरोना को हराने के लिए पहले की जनता कर्फ्यू के समर्थन का ऐलान कर दिया था। जिसका व्यापक असर रविवार को खाली पड़े बाजार और बस स्टैंड में देखने को मिला। सड़क एक भी व्यक्ति नजर नहीं आ रहा है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट सहित किसी भी तरह के छोटे वाहन सड़कों पर दौड़ते हुए नजर नहीं आ रहे है। बाजार पूरी तरह से बंद है। कारोबारियों ने भी जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग दिया है। करसोग में सभी राजनीतिक दल जनता कर्फ्यू के समर्थन में एकजुट है। ऐसे में करसोग की जनता कोरोना से जंग जीतने में देश के साथ खड़ी है।

ज्वालामुखी में जनता कर्फ्यू का पूरा असर 

PunjabKesari

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : ज्वालामुखी उपमंडल में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिखा है। यहां तक कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद पड़ी हुई है और सिर्फ मेडिकल स्टोर ही खुले है। कोई भी वाहन तथा व्यक्ति सड़कों पर नहीं दिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस के दृष्टिगत जनता कर्फ्यू को लेकर जनता ने पूरी तरह से सजगता दिखाई है। समूचे उपमंडल में कहीं भी कोई भी दुकान व्यवसायिक प्रतिष्ठान रेहड़ी फड़ी नहीं खुली है। सिर्फ पुलिस प्रशासन के कर्मी ही अपनी ड्यूटी पर तैनात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News