दिल्ली फिर हुई दूर, अब इस दिन तक ऊना नहीं आएगी जनशताब्दी एक्सप्रैस

Friday, Nov 06, 2020 - 06:31 PM (IST)

ऊना (मनोहर): ऊना से दिल्ली के लिए चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रैस पिछले 41 दिनों से नहीं आ रही है। यह ट्रेन दिल्ली से अम्बाला तक आती है और अम्बाला से दिल्ली तक जा रही है। जनशताब्दी एक्सप्रैस के जरिए दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ऊना से दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रैस (गाड़ी संख्या 02057 व 02058) अब 8 नवम्बर तक रद्द कर दी गई है। इसकी पुष्टि ऊना रेलवे स्टेशन मास्टर वीएस चौहान ने की है।
जनशताब्दी एक्सप्रैस रद्द होने की सूचना ऊना रेलवे स्टेशन पर लगाए गए बोर्ड पर लगा दी गई है। हालांकि यात्री हर रोज पूछताछ करने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं लेकिन ट्रेन न चलने की सूचना देखकर उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है।

26 सितम्बर के बाद नहीं चल रही जनशताब्दी एक्सप्रैस

ऊना से जनशताब्दी एक्सप्रैस 26 सितम्बर के बाद नहीं चल रही है। अब त्यौहारों का सीजन चल रहा है तो ऐसे में यह ट्रेन न चलने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं। हिमाचल से अनेक लोग दिल्ली या अन्य स्थानों पर नौकरी या व्यवसाय करते हैं लेकिन जनशताब्दी न आने के कारण उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। जनशताब्दी एक्सप्रैस रद्द होने का कारण पंजाब में किसानों द्वारा किया जाने वाला प्रदर्शन बताया जा रहा है।

अन्य स्टेशनों के लिए हो रही रिजर्वेशन

ऊना रेलवे स्टेशन पर इन दिनों बाकी स्टेशनों के लिए रिजर्वेशन की जा रही है लेकिन ऊना से जनशताब्दी के माध्यम से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की टिकट नहीं काटी जा रही है। जो यात्री अम्बाला से इस ट्रेन के जरिए जाना चाहते हैं उनकी टिकट काटी जा रही है। इससे पहले लॉकडाऊन व कोरोना काल के दौरान भी जनशताब्दी एक्सप्रैस बंद रही थी। करीब 71 दिन के बाद 2 जून को यह रेल यात्रियों के लिए शुरू की गई थी। तब से यही ट्रेन ऊना से दिल्ली के लिए रवाना होती थी और दिल्ली से ऊना के लिए चलती थी।

नोटिस बोर्ड पर लगाई सूचना

ऊना रेलवे स्टेशन मास्टर वीएस चौहान ने कहा कि ऊना जनशताब्दी एक्सप्रैस 8 नवम्बर तक रद्द हो गई है। इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर लगा दी गई है ताकि इस ट्रेन के संबंध में पूछताछ करने के लिए आने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अभी तक यह ट्रेन अम्बाला तक आ रही है और अम्बाला से दिल्ली के लिए वापस हो रही है।

Vijay