CM जयराम बोले, चैं-चैं करने वाले विधानसभा में नजर नहीं आते (Video)

Friday, Jul 06, 2018 - 12:59 PM (IST)

मंडी (नीरज): वीरवार को सीएम जयराम ठाकुर तेज बुखार के बाद भी मंडी जिला के दो दिवसीय प्रवास पर आए। उन्होंने आने से पहले भी दवाई खाई थी और जनसभा के दौरान भी दवाई खाई। बल्ह विधानसभा क्षेत्र के रिवालसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर ताबड़तोड़ हमले बोले। उन्होंने विपक्ष को चेताया कि सराजी जयराम को हल्के में लेना उन्हें महंगा पड़ सकता है। उन्होंने मुकेश अग्निहोत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें नाटी नहीं आती तो वो भंगड़ा कर सकते हैं क्योंकि वो उसी कल्चर के नजदीक रहते हैं। 


ठाकुर ने कहा कि वो एक पहाड़ी हैं और पहाड़ी संस्कृति को जिंदा रखना उनका दायित्व है। उन्होंने कहा कि इन दिनों कांग्रेस पार्टी में भूसला पड़ा हुआ है। कोई भी नेता दूसरे की नहीं सुनता और आपसी खींचतान में सभी लड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए अनिल शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि वो समय पर भाजपा में आ गए क्योंकि यहां ऐसा कुछ नहीं और सभी आपसी तालमेल के साथ काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता अपनी मर्यादा को भूलते जा रहे हैं। उनके दिल्ली दौरों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं जबकि वो दिल्ली से प्रदेश के लिए कई सौगातें लेकर आ रहे हैं और एक मुख्यमंत्री के नाते यह उनका फर्ज है कि वो दिल्ली में प्रदेश का पक्ष रखे। उन्होंने कहा कि मर्यादा से बाहर जा रहे नेताओं को प्रदेश की जनता ने सबक सीखा दिया है। जो विधानसभा में ज्यादा चैं-चैं करते थे वो अब वहां नजर नहीं आते, क्योंकि उन्हें जनता ने उनके सही ठीकानों पर पहुंचा दिया है।


जयराम ने सांसदों के घरों के घेराव को लेकर भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 5 वर्षों का हिसाब मांगने वाले पहले 50 वर्षों का हिसाब दें। उन्होंने कहा कि हिसाब मांगने वालों से जब हम हिसाब मांगना शुरू करेंगे तो महंगा पड़ेगा। ठाकुर ने कहा कि चार वर्षों के कार्यकाल में किसी भी सांसद या विधायक के दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा है और यदि कांग्रेस की सरकार होती तो उनके पास गिनकर चार आदमी भी नहीं बचते, सभी भ्रष्टाचार के मामलों में अंदर चले गए होते। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा, सांसद राम स्वरूप शर्मा, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी और द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Ekta