जयराम ने ऊनावासियों को दी करोड़ों की सौगातें, छात्रों में लगी CM से सेल्फी लेने की होड़ (Video)

Monday, Nov 25, 2019 - 01:21 PM (IST)

ऊना (अमित) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जिला ऊना के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन सीएम ने ऊना सदर और हरोली विधानसभा हलकों में करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर, चिंतपूर्णी के विधायक बलबीर चौधरी, औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार और हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा भी मौजूद रहे। सीएम ने सबसे पहले ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के गांव बहडाला के सीनियर सकेंडरी स्कूल के नवनिर्मित साइंस ब्लॉक का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने स्कूली छात्रों के साथ संवाद स्थापित कर शिक्षा को लेकर छात्रों से वार्तालाप की।

वहीं इस दौरान छात्रों में सीएम के साथ सेल्फी का भी खासा क्रेज देखने को मिला। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने ऊना सदर और हरोली की जनता को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस कार्यकाल में भाजपा द्वारा सौंपी गई चार्जशीट के सवाल पर कहा कि चार्जशीट हमारे पास है। उन्होंने साफ किया कि अनावश्यक व बदले की भावना से काम करना भाजपा की परंपरा नहीं है। पहले कुछ ओर दौर था, लेकिन अब दौर में काफी बदलाव हुआ है। उन्होंने कहा कि चार्जशीट में जो गंभीर और अति गंभीर मामले होंगे, उसमें निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। वहीं स्कूलों में बढ़ रहे डम्मी एडमिशन के प्रचलन को लेकर उन्होंने कहा कि डम्मी एडमिशन के विषय पर सरकार के पास बहुत से प्रोविजन है और इसमें अलग से कानून बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने माना कि यह प्रचलन बहुत सारे प्रदेशों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर क्या किया जा सकता है, इस पर अध्ययन करने के बाद ही आगे बढ़ सकते है।

वहीं हिमाचल कांग्रेस द्वारा सभी कार्यकारिणी भंग करने के बाद कार्यकर्ताओं के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर लगाने की योजना पर उन्होंने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 सालों में से 50 वर्ष कांग्रेसी सत्ता मेें रहे और जो प्रशिक्षण उनके पास था वो उनके काम नहीं आया। उन्होंने कहा कि देश को लूटना, देश में सत्ता का भोग करना और आनंद करना और लोगों की सेवा न करना लोगों ने इस बात को अच्छी तरह से समझा है जिसका परिणाम ही है कि आज कांग्रेस मुक्त भारत हुआ है।

kirti