जयराम सरकार ने शुरू की अपने चहेतों की ताजपोशी, सुरेंद्र ठाकुर और रवि मेहता को दिया यह पद

Tuesday, May 15, 2018 - 10:15 AM (IST)

शिमला: जयराम सरकार ने विभिन्न बोर्डों व निगमों में अब अपने चहेतों की ताजपोशी शुरू कर दी है। सरकार ने सोमवार को कामगार बोर्ड के अध्यक्ष की ताजपोशी की अधिसूचना जारी की जिसमें लंबे समय तक भारतीय मजदूर संघ के सुरेंद्र ठाकुर को श्रमिक कल्याण बोर्ड का अध्यक्ष तथा ए.बी.वी.पी. व भाजपा पृष्ठभूमि से आए रवि मेहता को कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष पद पर तैनाती दी है। इसमें सुरेंद्र का वर्ष, 1981 से आर.एस.एस. से संबंध रहा है तब से लेकर वह संगठन के विभिन्न दायित्वों पर रहे। बी.एम.एस. में ही वह वर्ष 1987 से सक्रिय रहे और वर्ष, 2006 से 2012 तक प्रदेशाध्यक्ष का दायित्व निभाया। इसके बाद अखिल भारतीय कार्य समिति सदस्य एवं 3 अ.भा. महासंघों के प्रभारी भी रहे हैं। 


वहीं रवि मेहता भी कॉलेज समय से विद्यार्थी परिषद से जुड़े और इसके बाद संघ के सम्पर्क में आए। वह करीब 16 वर्षों तक विभिन्न क्षेत्रों में विद्यार्थी परिषद के पूर्णकालिक रहे और युवाओं को उन्होंने ए.बी.वी.पी. व भाजपा में जोडऩे का कार्य किया। 


ग्रामीण क्षेत्रों पर करेंगे फोकस: रवि
कैलाश फैडरेशन के चेयरमैन पद का कार्यभार संभालने पर नवनियुक्त रवि मेहता ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते कहा कि उनकी टीम का उद्देश्य कैलाश फैडरेशन को आगे बढ़ाना है। फैडरेशन का फोकस ग्रामीण क्षेत्र रहेंगे। इसके साथ-साथ फैडरेशन की गतिविधियों को शहरी क्षेत्रों में भी बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। 

Ekta