जयराम सरकार ने हिमाचल को 60000 करोड़ कर्ज में डुबोया : विक्रमादित्य

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 04:01 PM (IST)

शिमला : शिमला ग्रामीण के विधायक शुक्रवार को स्पीति पहुंचने पर वहां की जनता ने भव्य स्वागत किया। स्पीति पहुंचने पर विक्रमादित्य जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश को 60000 करोड़ कर्ज में डुबोया है। सत्ता में आने के लिए रोजगार के नाम पर युवाओं को ठगा जा रहा है। भाजपा सरकार ने हिमाचल को कर्ज में डुबो दिया है। यही नहीं प्रदेश के युवाओं को रोजगार के नाम पर भी जयराम सरकार ने ठगा है। ऐसे में अब प्रदेश से भाजपा सरकार का जाना तय है। काजा में उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने हिमाचल का विकास करवाने में न केवल देरी की है बल्कि जनजाति क्षेत्रों के साथ हुई अन्याय किया है।  विक्रमादित्य ने कहा है कि लाहौल स्पीति में हालात इतने बुरे हो चुके हैं कि एक तरफ यहां स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा चुकी हैं वहीं दूसरी तरफ लाहौल में जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर 26 दिन के भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा। जिसके बाद जिला मुख्यालय केलांग में विशेषज्ञों की तैनाती जयराम सरकार कर पाई है। 

उन्होंने कहा कि स्पीति में जहां कांग्रेस कार्यकाल में कॉलेज खोलने के लिए बजट दिया गया था वही जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही इस कॉलेज को सबसे पहले बंद करवाया। उन्होंने कहा है कि अगर स्पीति की बात की जाए तो क्षेत्र में भी जयराम सरकार ने किसी भी तरह का काम नहीं किया है। उन्होंने स्पीति के लोगों से आग्रह किया है कि इस बार लोकसभा के उपचुनाव में एक बार फिर मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को चुनाव में जीता कर दिल्ली भेजें और लाहौल स्पीति के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि स्पीति घाटी में जहां काजा सुमदो सड़क की हालत बद से बदतर है वही जयराम सरकार आज तक घाटी की सड़कों को चकाचक नहीं कर पाई है। जयराम सरकार व केंद्र की मोदी सरकार ने आम जनता को महंगाई का तोहफा दिया है।  आज हालात ऐसे हो गए हैं कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है और गैस सिलेंडर 1000 तक पहुंच चुका है। ऐसे में आम लोगों का जीना मुश्किल हो चुका है। उन्होंने कहा है कि जिन बातों को कह कर जयराम सरकार सत्ता में आई थी उसमें से कोई भी घोषणा जयराम सरकार में न तो पूरी की है और न ही महंगाई पर किसी तरह का अंकुश लगाया है।

विक्रमादित्य ने लोगों को आश्वस्त किया है कि कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही जनजाति क्षेत्रों में जहां विकास की गंगा बहाएगी वही विशेष तौर पर लाहुल स्पीति के लोगो की हर मांग को पूरा किया जाएगा। विक्रमादित्य ने कहा है कि जयराम सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री जयराम खुद मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी ब्रिगेडियर कुशाल सिंह के लिए जगह-जगह चुनाव प्रचार करते हुए कह रहे हैं कि भाजपा के यह प्रत्याशी कारगिल युद्ध के वीर हीरो हैं ऐसे में वह कहना चाहते हैं कि क्या कारगिल का युद्ध अकेले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने लड़ा था अन्य सैनिक क्या उस युद्ध में शामिल नहीं थे। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री का ऐसा बयान अन्य सैनिकों कारगिल युद्ध में शामिल अन्य सैनिकों का मनोबल गिरा रहा है। उन्होंने कहा है कि आप लोगों ने मन बना लिया है और जयराम सरकार का सत्ता से जाना तय है विक्रमादित्य ने कहा है कि प्रदेश के उपचुनावों से इसकी शुरुआत होने जा रही है। इस अवसर पर लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर, स्पीति ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष छेरिंग टशी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News