जयराम सरकार ने घुमारवीं अस्पताल में डॉक्टरों के 17 पदों को भरने की दी मंजूरी

Wednesday, Feb 27, 2019 - 01:46 PM (IST)

घुमारवीं (ब्यूरो): प्रदेश सरकार ने घुमारवीं के लोगों को कई सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में सिविल अस्पताल घुमारवीं तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को अपग्रेड करने को हरी झंडी देने सहित घुमारवीं में चिकित्सकों के 17 पदों को भरने की मंजूरी भी दे दी है। इससे अब घुमारवीं के लोगों को न चिकित्सकों की कमी सताएगी और न ही स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। घुमारवीं सिविल अस्पताल में अब 50 से बढ़कर 100 बैड होंगे तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी 30 बिस्तरों से बढ़कर 50 बैडों वाला होगा। कैबिनेट बैठक में घुमारवीं को मिली इस सौगात से घुमारवीं के लोगों में खुशी है। 

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में घुमारवीं में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने प्रवास के दौरान लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सिविल अस्पताल घुमारवीं तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को अपग्रेड करने की घोषणा की थी। जिसे घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के दोनों अस्पतालों को अपग्रेड करने की प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक में हरी झंडी दी है। कैबिनेट की हरी झंडी मिलने के बाद लोगों को इसकी सुविधा शीघ्र मिलेगी। बतातें चलें कि घुमारवीं सिविल अस्पताल से घुमारवीं, सदर तथा झंडूता विधानसभा क्षेत्रों के कई गांवों की लाखों आबादी लाभान्वित होती है। 

अस्पताल पर लोगों के स्वास्थ्य का भार अधिक होने तथा सुविधाएं कम होने से यहां पर आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को दिक्कतें झेलनी पड़ती थी। कई बार अस्पताल में चिकित्सकों की कमी भी खलती थी जिससे लोगों की परेशानियां अधिक बढ़ जाती थी। उधर, घुमारवीं विधायक राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने को वचनबद्ध है। प्रदेश सरकार ने घुमारवीं अस्पताल को 50 से बढ़ाकर 100 बैड तथा भराड़ी अस्पताल को 30 से बढ़ाकर 50 कर दिया है। सरकार ने घुमारवीं के लिए 17 पदों को भरने की मंजूरी भी दे दी है।

मुंडखर व पलासला स्कूल अपग्रेड

प्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के 2 स्कूलों को भी अपग्रेड किया है। इसमें राजकीय माध्यमिक स्कूल मुंडखर का दर्जा बढ़ाकर वरिष्ठ माध्यमिक किया गया है जबकि राजकीय माध्यमिक पाठशाला पलासला को स्तरोन्नत कर उच्च कर दिया है। इससे अब इन क्षेत्रों के बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने को घर-द्वार पर ही सुविधा मिलेगी।

Ekta