AIIMS का श्रेय लेने को जे.पी. नड्डा व अनुराग ठाकुर में मची होड़ : राम लाल ठाकुर

Tuesday, Dec 25, 2018 - 07:49 PM (IST)

बिलासपुर: नयनादेवी के विधायक राम लाल ठाकुर ने बिलासपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा व सांसद अनुराग ठाकुर में बिलासपुर में प्रस्तावित एम्स का श्रेय लेने की होड़ लगी हुई है जबकि देश के प्रत्येक राज्य में एक उच्च स्तरीय स्वास्थ्य संस्थान खोलने का निर्णय मनमोहन सरकार ने लिया था। उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर बिलासपुर जिला में एम्स खोलने के पक्ष में नहीं थे लेकिन 20 दिसम्बर, 2015 को तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बिलासपुर की जनता की बात को सुनते हुए बिलासपुर में एम्स खोलने की मंजूरी दी थी।

19 करोड़ रुपए में बाऊंड्री वाल की जगह लगाईं कंटीली तारें

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में बिलासपुर से संबंध रखने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री होने से प्रदेश व जिला के लोगों को उम्मीद थी कि एम्स का निर्माण तीव्र गति से होगा लेकिन 3 वर्ष पहले तत्कालीन वीरभद्र सरकार द्वारा बिलासपुर में एम्स के निर्माण के लिए स्वीकृति मिलने के बाद भी भाजपा की केंद्र सरकार आज तक फोरैस्ट क्लीयरैंस की फाइल को पास नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को एम्स के निर्माण के दौरान रोजगार मिलने की आस थी लेकिन केंद्र सरकार ने एम्स की बाऊंड्री वाल को लगाने के लिए स्थानीय लोगों को रोजगार देने की बजाय दिल्ली की कंपनी को 19 करोड़ रुपए का ठेका दे दिया। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा 19 करोड़ रुपए में बाऊंड्री वाल लगाने की जगह मात्र कंटीली तारें लगाई जा रही हैं।

अनुराग बताएं किन-किन घोषणाओं के लिए केंद्र ने दिया बजट

उन्होंने सांसद अनुराग ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि सांसद चुनाव नजदीक आते ही किक्रेट के नाम पर लोगों व युवाओं को मूर्ख बनाने में लग जाते हैं और अब चुनावों के नजदीक आते ही युवाओं को किक्रेट किट देकर लुभाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि सांसद हर जगह जाकर झूठ बोल रहे हैं और पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा करवाए गए कार्यों का श्रेय लेने में लगे हुए हैं। उन्होंने सांसद से पूछा कि उनके द्वारा की गई किन-किन घोषणाओं के लिए केंद्र सरकार ने बजट उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि सांसद वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में मोदी लहर के कारण जीत गए थे लेकिन वर्ष 2019 के चुनावों में देश व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता उनके व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए झूठे वायदों का बदला लेने को तैयार है।

चार्जशीट के नाम पर धमकाना बंद करें मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चार्जशीट के बदले चार्जशीट बनाने के नाम पर धमकाना बंद करें। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों ने कोई भ्रष्टाचार किया है तो वह भी सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार करें और चार्जशीट के नाम पर डराना बंद करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस चार्जशीट कमेटी के गठन के बाद से ही विचलित हैं और अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चार्जशीट कमेटी 27 दिसम्बर को राज्यपाल को अपनी चार्जशीट सौंपेगी।

Vijay