सरकारी अनुबंध में लिए जाएंगे ITI ट्रेनर, CM ने दिया आश्वासन

Thursday, Jun 14, 2018 - 03:40 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश आई.टी.आई. तकनीकी इम्प्लाइज एसोसिएशन इकाई कुल्लू के प्रतिनिधिमंडल ने माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से शिष्टाचार मुलाकात की और तकनीकी शिक्षा विभाग आई.टी.आई. में लगे ट्रेनरों को सरकारी अनुबंध में शीघ्र लाने का आग्रह किया। 


संगठन ने मुख्यमंत्री को तकनीकी शिक्षा विभाग में ट्रेनरों के सरकारी अनुबंध में न आने का कारण बताते हुए कहा कि पॉलिसी के मुताबिक विभिन्न व्यवसायों जैसे कोपा, मैकेनिक, इलैक्ट्रॉनिक्स, वैल्डर व मशीनिस्ट इत्यादि में लगे ट्रेनर अपना कार्यकाल 7 वर्ष और 9,600 घंटे दोनों पूर्ण कर चुके हैं लेकिन फिर भी इन सभी ट्रेनरों को स्वीकृत पोस्ट न होने के कारण सरकारी अनुबंध में न लेकर प्रताड़ित किया जा रहा है जबकि विभाग में इससे पूर्व स्वीकृत पद न होते हुए भी विभिन्न ट्रेनरों को पूर्व सरकार में रिक्त पदों पर अनुबंध दिया गया है। सभी ट्रेनर 8 से 10 वर्ष से लगातार विभिन्न आई.टी.आई. में विभाग का कार्य सुचारू रूप से कर रहे हैं। 


स्वीकृत पद न होने के कारण विभाग ने इन व्यवसायों के ट्रेनरों की सूची पदों की स्वीकृति समायोजन के लिए भेजी है। इन ट्रेनरों को सरकारी अनुबंध न देने के कारण सभी को कम वित्तीय लाभ और वरिष्ठता का अभाव होने से ज्येष्ठता में भी पीछे किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने ट्रेनरों की समस्या को ध्यानपूर्वक सुनते हुए शीघ्र पॉलिसी का लाभ दिलवाकर सरकारी अनुबंध में लाने का आश्वासन दिया। 

Ekta