ऊना में आईटीबीपी जवान पाया गया कोरोना संक्रमित, कोरोना संक्रमित होमगार्ड जवान सहित दो हुए रिकवर

Thursday, Jun 04, 2020 - 12:41 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना में बुधवार देर रात टांडा मेडिकल कॉलेज से आई कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट में एक आईटीबीपी का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आईटीबीपी का जवान 28 मई को दिल्ली से ऊना के दिलवां गांव में अपने घर पहुंचा था जिसे होम क्वारंटाइन किया गया था। दिल्ली में जवान का टेस्ट हुआ था जिसमें वो नेगेटिव था। होम क्वारंटाइन के दौरान जवान का सैंपल लिया गया जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया है। वहीं संक्रमित पाए गए जवान को डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं बुधवार को आई रिपोर्ट्स में पांच कोरोना संक्रमितों के भी फॉलोअप सैंपल लिए गए थे, जिसमें होमगार्ड जवान सहित दो रिकवर हुए है जबकि तीन अभी भी पॉजिटिव ही है। 

32 वर्षीय आईटीबीपी जवान के घर 25 मई को बेटे ने जन्म लिया। बेटे व पत्नी से मिलने के लिए जवान 28 मई को दिल्ली से टैक्सी लेकर घर की ओर चल दिया। लेकिन मैहतपुर प्रवेश द्वार पर जवान को 149 सीआरपीसी का पर्चा देते हुए होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद जवान अपने घर पहुंच कर होम क्वारंटाइन हो गया, जबकि पत्नी अपने बेटे संग अपने मायके थी। होम क्वारंटाइन के चलते जवान पत्नी व बेटे से नहीं मिल पाया। होम क्वारंटाइन का आधा पीरियड बीत चुका था। इस बीच जवान का सैंपल लिया गया।

सैंपल रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जवान को दिलवां से खड्ड शिफ्ट कर दिया। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमण शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आईटीबीपी जवान को उपचार के लिए शिफ्ट कर दिया गया। पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर में डयूटी दे रहे होमगार्ड जवान कोरोना संक्रमित होने के बाद खड्ड में उपचाराधीन था। जिसका बुधवार को पुनः सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जिसकी अब रिपोर्ट नेगटिव आई है। इसके अलावा अन्य युवक भी स्वस्थ हुआ है। सीएमओ ने बताया कि अब होमगार्ड जवान सहित दो को स्वास्थ्य विभाग घर भेजने की तैयारी कर रहा है।
 

Edited By

prashant sharma