धर्मशाला में IT की बड़ी रेड, PWD कर्मी से मिली 18 करोड़ की अघोषित आय, महिला सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 11:02 AM (IST)

धर्मशाला: इनकम टैक्स विभाग ने दाड़ी में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी के घर में रेड की। जिसमें करीब 18 करोड़ की अघोषित आय के बारे में जानकारी मिली है। वहीं, आरोपी के साथ रहने वाली महिला, जो कोर्ट में नौकरी करती है, उसे संस्पेंड कर दिया गया है। महिला जिला कोर्ट धर्मशाला में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में सेवाएं दे रही थी।

जिला एवं सत्र न्यायधीश जेके शर्मा को सिविल जज धर्मशाला की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए महिला कर्मचारी को संस्पेड किया है। तीन रात और चार दिन चली इस कार्रवाई में कार्यालय में बतौर विजिलेंस कर्मचारी के दाड़ी बाईपास रोड स्थित आवास से 18 करोड़ रुपए की अघोषित आय के दस्तावेज मिले थे।

सरकारी कार्यालय में टेक्नीकल पोस्ट पर बताए जा रहे मुख्य आरोपी के दाड़ी स्थित घर में ये रेड की गई है। मामले में बड़ा खुलासा हुआ है कि साल 2017 में सिक्कों से जुड़े हुए मामले में भी उक्त व्यक्ति समेत अन्य दो आरोपियों पर सेंटर की टीम की ओर से ही बड़ी कार्रवाई हुई थी।

बता दें कि आयकर विभाग की विशेष टीम दिल्ली से आई थी। इससे पहले भी संबंधित कर्मचारी भूटान नरेश के कथित राइस पुलर क्वाइन बेचने के नाम पर चंडीगढ़ के प्रेम सिंह राणा से 1 करोड़ 22 लाख रुपए ठगी मामले में आरोपी रह चुका है। इंटरनेट पर यूके की फर्जी कंपनी बनाकर इस ठगी को अंजाम दिया गया था। इसके खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में ठगी के मामलों में एफआईआर दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News