गुड़िया मामले पर मुख्यमंत्री के IT सलाहकार ने दिया यह बयान

Thursday, Aug 31, 2017 - 10:13 PM (IST)

पालमपुर: गुड़िया प्रकरण में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के फेसबुक अकाऊंट में दोषी युवा बताकर कुछ युवाओं की तस्वीरें अपलोड हुईं थीं लेकिन तस्वीरें अपलोड होने के 30 सैकेंड के बाद ही वहां से हटा ली गईं थीं। विपक्षी नेता इस घटना को बेवजह तूल दे रहे हैं जबकि इसकी जानकारी सी.बी.आई. को दे दी गई है। यह बात पामलपुर में मुख्यमंत्री के आई.टी. सलाहकार गोकुल बुटेल ने धौलाधार की पहाडिय़ों में मंदिरों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए आयोजित की गई प्रैस वार्ता में कही। उन्होंने माना कि यह सब गलती से हुआ था। 

पर्यटन में विकसित होंगे हिमानी चामुंडा, लांघा व भीरनी मंदिर
इस दौरान उन्होंने कहा कि धौलाधार की पहाडिय़ों में अपनी शोभा को बढ़ावा देने वाले हिमानी चामुंडा, लांघा माता व भीरनी माता प्राचीन मंदिर आने वाले दिनों में पर्यटन की दृष्टि से विकसित होंगे। इन मंदिरों के विकसित होने के लिए उन्होंने गत वर्ष पहले डिवीजन कमिश्नर के पास प्राचीन मंदिरों को विकसित करने के लिए प्रपोजल रखा था, जिसकी मंजूरी मंडलीय आयुक्त डी.एफ.ओ. पालमपुर को मिल गई है। उन्होंने कहा कि हिमानी चामुंडा, लांघा माता व भीरनी माता जाने वाले रास्तों में डंगे, ट्रैक, विश्राम स्थल तथा साइन बोर्ड लगाने का कार्य किया जाएगा तथा उक्त रास्तों में पर्यटकों की सुविधा के लिए साइन बोर्डों के जरिए दर्शाया जाएगा कि मंदिरों की दूरी कितनी है व इन मंदिरों को किस माह में जाने के निर्देश दर्शाए जाएंगे, साथ ही अन्य सुविधाओं के लिए और भी एस्टीमेट तैयार किए गए हैं।

पालमपुर के युवाओं को मिलेगा रोजगार 
उन्होंने कहा कि पालमपुर में प्राचीन मंदिरों को विकसित करने के लिए सरकार की यह पहली मुहिम होगी। इन मंदिरों के विकसित होने पर पालमपुर के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा बाहरी पर्यटक को इन मंदिरों में सुविधाएं मिलने पर पर्यटकों की आवाजाही और बढ़ेगी। इस मौके पर रोट्रैक्ट क्लब के प्रधान सन्नी, नप पार्षद माधव सूद व यूथ क्लब कंडबाड़ी के अध्यक्ष राहुल वालिया आदि भी उपस्थित रहे।