KCC के वार्षिक अधिवेशन में गूंजा बैंक की अनियमितताओं का मुद्दा (Video)

Friday, Nov 30, 2018 - 11:16 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): के.सी.सी. के वार्षिक अधिवेशन में इस बार बैंक की अनियमितताओं का मुद्दा खूब गुंजा। हालांकि के.सी.सी. के नवनियुक्त अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने भविष्य में किसी भी प्रकार की अनिमितताओं के न होने का आश्वासन बैंक कर्मचारियों को दिया। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के 73वें वार्षिक अधिवेशन का आयोजन वीरवार को धर्मशाला कॉलेज के ऑडिटोरियम में हुआ। इस बैठक की अध्यक्षता बैंक समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने की, जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिला के बैंक समितियों के प्रतिनिधियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। इस दौरान बैठक में मौजूद प्रतिनिधियों ने बैंक की कई अनियमितिताओं को उजागर करते हुए बैंक प्रबंधन पर सवाल खड़ा किया।

नवनियुक्त अध्यक्ष ने मानीं सभी बातें

बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश स्टेट सहकारी सभाओं के महासचिव देशराज ठाकुर ने कहा कि इस अधिवेशन में 2016-17 व 2017-18 की बैलेंस शीट पर चर्चा हुई और जो कमियां हैं उन्हें सुधारने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त अध्यक्ष ने उनकी सभी बातों को माना है व कमियों को जल्द दूर करने की बात कही है। इसके साथ ही लाभांश को भी बैलेंस शीट में शामिल करने की बात कही है।

वार्षिक अधिवेशन में काफी-कुछ सीखने को मिला

बैठक के बाद मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए नवनियुक्त अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने कहा कि इस वार्षिक अधिवेशन में उन्हें काफी-कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव दिए हैं जिन पर पूरा अमल किया जाएगा। इसके साथ ही यदि कहीं पर किसी प्रकार की कमी रह रही है तो बैंक की सम्पूर्ण व्यवस्था जल्द सुधारी जाएगी।

Vijay