IS की धमकी के बाद अब यहां No Entry

Thursday, Feb 02, 2017 - 01:29 PM (IST)

सुबाथू(सोलन): आईएसआईएस के पोस्टर व झंडे पाए जाने के बाद अब इस छावनी क्षेत्र में अंदर आने पर रोक लगा दी गई है। छावनी क्षेत्र सुबाथू में अब बिना पहचान पत्र के आप नहीं आ सकेंगे। यह निर्णय छावनी परिषद ने लिया है। पुलिस ने सुबाथू में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इसके अलावा सभी स्थानीय लोगों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अपने पहचान पत्र छावनी परिषद कार्यालय में जमा करवाएं। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को आईएसआईएस के पोस्टर व झंडे लगाने की घटना के बाद पूरे शहर व गांव में दहशत का माहौल है।


सुबाथू के लोगों के बनाए जाएंगे आई कार्ड
इस घटना के मद्देनजर स्थानीय छावनी प्रशासन ने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें सुबाथू के लोगों के आई कार्ड बनाए जाएंगे व आसपास के गांव के लोग जो बाजार आते हैं, वे अपना पहचान पत्र साथ लेकर आएं। सुबाथू छावनी परिषद में जो ठेकेदार के पास लेबर काम करती है, उन लोगों के भी पहचान पत्र चैक किए जाएंगे। छावनी परिषद की सीईओ तनु जैन ने कहा कि सुबाथू छावनी में जहां-जहां आवश्यकता होगी, वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सुबाथू से कुनिहार, सोलन व धर्मपुर जाने वाले मार्गों पर सभी वाहनों की जांच की जा रही है। 


गोरखा सभा खफा
गोरखा सभा के प्रधान कुंदन थापा ने बताया कि मंगलवार को जो आईएसआईएस के पोस्टर लगाए गए, इसमें भारत से नेपाल तक बम धमाके किए जाने की बात लिखी हुई थी। गोरखा सभा इस बात की कड़ी निंदा करती है और गोरखा सभा पुलिस प्रशासन व आर्मी को पूर्ण सहयोग देने के लिए तैयार है।