क्या हिमाचल आने के लिए अभी भी है E-Pass की जरूरत? जानें इस खबर में

Wednesday, Jun 23, 2021 - 01:18 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक जुलाई से अब बिना रोक टोक के एंट्री होगी। सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले से बाहर से हिमाचल आने वाले हिमाचलियों और सैलानियों को बड़ी राहत मिली है। वहीं इस फैसले से टूरिज्म सेक्टर को भी काफी राहत मिलेगी, क्योंकि गर्मियां पीक पर हैं और ऐसे में सैलानियों का जमावड़ा हिमाचल में लगने वाला है।

कैबिनेट बैठक में फैसला
हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग मंगलवार शाम को हुई जिससमें कई अहम फैसले लिए गए। संकट के दौर से गुजर रहे इस सेक्टर को सरकार ने राहत प्रदान की है। सरकार ने अब बाहरी राज्यों से आने वाले टूरिस्ट के लिए कोविड ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। एक जुलाई से यह फैसला लिया गया है। इससे पहले, बाहरी लोगों को हिमाचल में बिना पास के एंट्री नहीं मिल रही थी। वहीं अब प्रदेश में होटल और रेस्त्रां भी रात दस बजे तक खुले रहेंगे और बाकी दुकानें सुबह 9 से रात आठ बजे तक बाजार खुली रहेंगी।

दूसरे राज्यों के लिए भी चलेंगी बसें
आपको बता दें कि अब हिमाचल से दूसरे राज्यों के लिए भी बसें चलेंगी। जिससे सैलानी अब बस से भी हिमाचल आ सकेंगे। सर ने दूसरे राज्यों के लिए बसें चलाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली से हिमाचल के लिए अब वॉल्वो बसें भी चलेंगी।



कहीं भारी ना पड़ जाए बाहर से आने वाले यात्रियों की भरमार
शिमला, मनाली समेत तमाम टूरिस्ट प्लेस में सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है। होटल भी पैक होने लगे हैं, यहां पर नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। हालांकि टूरिस्ट बिना मास्क के घूम रहे नजर आ रहे है। ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ा है। लापरवाही हिमाचल पर भारी पड़ सकती है। हालांकि, सरकार ने कहा है कि टूरिस्ट स्पॉट पर लोग नियमों का पालन जरूर करें।

Content Writer

Prashar