IPL Match : क्रिकेट प्रेमियों में दिखा RR का क्रेज, PBKS का हौसला बढ़ाने धर्मशाला पहुंचे प्रशंसक

Friday, May 19, 2023 - 11:40 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम का क्रेज क्रिकेट प्रेमियों को धर्मशाला खींच ले आया। धौलाधार की तलहटी में स्थापित इस स्टेडियम का क्रेज पहले ही लोगों में है, वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम के प्रशंसक खिलाड़ियों को सामने खेलते हुए देखने के लिए भी उत्साहित दिखे, साथ ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स को भी प्रोत्साहित करने के लिए प्रशंसक भारी संख्या में धर्मशाला पहुंचे। इतना ही नहीं, पंजाब टीम के कर्मचारी भी स्टेडियम में पंजाब को चीयरअप करने के लिए प्रशंसकों को मुफ्त में टीम की टी-शर्ट और झंडे बांटते दिखे। स्टेडियम में दोपहर बाद साढ़े 4 बजे एंट्री शुरू हो गई लेकिन स्टेडियम में मैच शुरू होने के बाद भी भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैदान की तरफ रुख करते रहे। आलम यह था कि 17 मई को हुए पंजाब व दिल्ली के मैच के मुकाबले शुक्रवार को भीड़ ज्यादा थी। इसका कारण वीकैंड के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स का क्रेज भी था। 

मेन एंट्रैंस गेट-5 पर लगी रही लंबी लाइन, अंदर मैच हो गया शुरू
शुक्रवार को क्रिकेट स्टेडियम के भीतर मैच भी शुरू हो गया लेकिन स्टेडियम के मेन एंट्रैंस गेट नंबर-5 पर दर्शकों की लंबी लाइन लगी रही। मैच का क्रेज इतना था कि दर्शक लंबे समय तक इस लाइन में लगकर स्टेडियम के भीतर जाने का इंतजार करते रहे। रात 8 बजे तक दर्शक स्टेडियम का रुख करते दिखे।

खूब बिकी जॉस बटलर के नाम की टी-शर्ट 
पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के मैच को लेकर शुक्रवार को 17 मई के मुकाबले देश के विभिन्न राज्यों से वैंडर्स की संख्या अधिक रही। के.सी.सी.बी. चौक कचहरी से लेकर स्टेडियम के अलग-अलग गेटों तक वैंडर्स मौजूद थे। खिलाड़ियों के प्रति क्रेज की बात करें तो टी-शर्ट बिक्री में शुक्रवार को राजस्थान के जॉस बटलर के प्रति रुझान अधिक रहा। अधिकतर युवा जॉस बटलर की टी-शर्ट खरीद रहे थे।

सातवें मैच में चला सैम करन का बल्ला, अर्धशतक से चुके 
पिछले 6 मैचों से आऊट ऑफ  फॉर्म चल रहे पंजाब के आलराऊंडर सैम करन का धर्मशाला में राजस्थान के खिलाफ बल्ला चला। सैम पिछले 6 मैचों में अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। पिछले मैचों में उन्होंने 11, 20, 4, 0, 29 व 21 रन बनाए हैं। इसके विपरीत शुक्रवार को राजस्थान के खिलाफ  टीम का टॉप ऑर्डर फेल होने पर सैम ने 31 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। 

मैच देखने पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान
क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले को देखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी पत्नी सहित पहुंचे थे। सीएम पंजाब भगवंत मान मैच के लिए शुक्रवार दोपहर को ही धर्मशाला पहुंच गए थे। यहां पहुंचकर वह सीधे मैक्लोडगंज चले गए। दिन भर मैक्लोडगंज में घूमने के बाद शाम को वह स्टेडियम में पहुंचे। वहां उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मैच का लुत्फ लिया।

स्टेडियम हो गया फुल, गेट बंद करने पर क्रिकेट प्रेमियों ने की नारेबाजी
पंजाब किंग्स-राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले के लिए भारी संख्या में पहुंचे क्रिकेट प्रेमियों के चलते स्टेडियम फुल हो गया। स्टेडियम के स्टैंड में अधिक दर्शकों के पहुंचने के बाद गेट पर एंट्री बंद कर दी गई। रात 8 बजे मेन एंट्रैंस गेट-2 पर दर्शक अपनी एंट्री का इंतजार करते रहे लेकिन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने दर्शकों के प्रवेश को बंद कर दिया। एंट्री बंद होने के चलते गुस्साए दर्शकों ने नारेबाजी भी की। वहीं दर्शकों ने ये भी आरोप लगाए कि गेट पर ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी भी अपने पहचान वालों के लिए गेट खोल रहे थे। दर्शकों ने काफी देर तक गेट पर नारेबाजी की लेकिन उन्हें एंट्री नहीं मिली। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay