IPH मंत्री ने हमीरपुर में सुनीं जनसमस्याएं, बताया क्या है जनमंच का उद्देश्य

Sunday, Oct 07, 2018 - 04:48 PM (IST)

हमीरपुर (राकेश): हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के उहल गांव में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश के सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मुख्यतिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर जहां प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल उपस्थित थे, वहीं सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक गजेंद्र राणा ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। कार्यक्रम के दौरान 100 के करीब लोगों की समस्याओं को सुना गया और कुछ समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया जबकि कुछ के लिए अधिकारियों को निश्चित समय में हल करने के आदेश भी दिए गए।

जनता को सहूलियत प्रदान करना है जनमंच का उद्देश्य
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि जनमंच का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों की समस्याएं जो काफी लंबे समय से चलती आ रही हैं और लंबित पड़ी हैं, उन्हें तुरंत प्रभाव से निपटाया जाए ताकि जनता को सहूलियत प्रदान की जा सके। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों से लोग अपनी समस्याओं को हल करवाने के लिए आए थे और अधिकतर लोगों की समस्याएं मौके पर हल भी कर दी गईं थीं। जनमंच में आई शिकायतों में यह देखा गया कि लोग बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ्य सहित अन्य मूलभूत समस्याओं को लेकर आए थे जो उन्हें प्रतिदिन झेलनी पड़ती थीं। इस मौके पर आदेश देते हुए कहा कि जनता की समस्याएं तुरंत प्रभाव से हल होनी चाहिए ताकि प्रदेश की जनता को किसी भी तरह की कोई तकलीफ न हो।

महिला प्रधान की समस्या को तुरंत प्रभाव से किया हल
इस मौके पर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से आई एक महिला प्रधान ने अपने इलाके की समस्या का वर्णन किया और तुरंत प्रभाव से उनकी यह समस्या हल कर दी गई, जिसको लेकर उस महिला प्रधान ने प्रदेश सरकार और आई.पी.एच. मंत्री का धन्यवाद किया। वहीं दूसरी ओर एक पूर्व सैनिक ने भी अपनी समस्या के बारे में इस जनमंच में बताया और उन्हें भी आश्वासन दिया गया कि जल्द ही उनके द्वारा उठाई गई समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Vijay