CM ने किया ऐलान-बैजनाथ काे आईपीएच डिवीजन, बीड़ बिलिंग काे मिली पुलिस चौकी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 10:34 PM (IST)

पपरोला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को बैजनाथ से अपने शीतकालीन प्रवास की शुरूआत करते हुए लगभग 50 करोड़ रुपए के उद्घाटन व शिलान्यास किए। सीएम ने स्थानीय विधायक मुल्खराज पे्रमी की मांग पर बैजनाथ में आईपीएच डिवीजन और बीड़ बिलिंग में पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिङ्क्षलग में पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस चौकी को जल्द खोला जाएगा। उन्होंने होली-उतराला सड़क की फोरैस्ट क्लीयरैंस रिपोर्ट आने के बाद काम जल्द शुरू करवाने की बात कही। साथ ही कहा कि बैजनाथ में आधुनिक बस अड्डे का काम जल्द शुरू होगा। सीएम ने पपरोला आयुर्वेद संस्थान में ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपए देने की भी घोषणा की।

रेल ओवरब्रिज पर रेलवे से की बात

उन्होंने कहा कि सरकार ने रेल ओवरब्रिज को लेकर रेलवे के साथ बातचीत की है जल्द ही जिला कांगड़ा में बनने वाले रेल ओवरब्रिज बनाने का काम शुरू करवाया जाएगा। इसके अलावा नगर पंचायत में शामिल ग्रामीण इलाकों को बाहर करने के मामले में भी सरकार जल्द ही फैसला लेगी। इस दौरान छोटा भंगाल से आए लोगों की मांगों को लेकर सीएम ने कहा कि वह बजट सत्र के बाद बरोट घाटी का दौरा कर ग्रामीणों की मांगों को पूरा करेंगे।

शीतकालीन प्रवास पुरानी रिवायत

सीएम बैजनाथ के मेला ग्राऊंड में जनसभा में कहा कि शीतकालीन प्रवास पुरानी रिवायत है। उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग बैजनाथ में विकास कार्य नहीं होने की बात कहते हैं वे हताश व निराश हैं। इस दौरान कई दर्जन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। विधायक मुल्खराज प्रेमी व मंडल अध्यक्ष भीखम कपूर ने कहा कि सभी को पार्टी में मान-सम्मान दिया जाएगा। जिला लोक संपर्क विभाग के कलाकारों ने जनसभा में भाग लेने आए हजारों लोगों का लोक गीतों से खूब मनोरंजन किया। इस दौरान लोकगायक करनैल राणा ने जैसे ही मंच संभाला तो लोग सीटियां बजाने व मोबाइल में उनके गाने की वीडियो बनाने लग पड़े।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष त्रिलोक कपूर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, विधायक रमेश धवाला, विधायक मुल्खराज पे्रमी, राकेश पठानिया, अरुण कूका, रविंद्र धीमान, भाजपा नेत्री इंदू गोस्वामी, पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ कर्मचारी संघ के नेता घनश्याम शर्मा, आयुर्वेद निदेशक डीके रतन, जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति, एसपी विमुक्त रंजन, भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल, विनय शर्मा, देवेंद्र राणा, संजय सोनी, मंडल भाजपा अध्यक्ष भीखम कपूर, नगर पंचायत अध्यक्ष रुचि कपूर, एसडीएम बैजनाथ छवि नांटा व डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

सीएम ने बैजनाथ को दी ये सौगातें

1. सीएम ने शीतला चौक में करोड़ों रुपए की लागत से शीतला-सकड़ी-बाबा काठक सड़क मार्ग के नवीनीकरण का भूमि पूजन किया।
2. मुख्यमंत्री ने 4 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नोहरा-चकोल उठाऊ पेयजल योजना व 11 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से बनने वाली रक्कड़-मझैरना पेयजल योजना का शिलान्यास किया।
3. जयराम ने जल जीवन मिशन योजना के तहत लगभग 7 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली धानग, रैनाबाड़ी, लंघू-गदियाड़ा व टिक्करी सगूर में 3 करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास किया।
4. पपरोला आयुर्वेद परिसर में सैंटर ऑफ एक्सीलैंस फॉर जैरेरिक सैंटर का शुभारंभ किया।

नगर पंचायत सदस्यों ने सीएम को सौंपा ज्ञापन 

नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला की अध्यक्ष रुचि कपूर व अन्य पार्षदों ने सीएम से नगर पंचायत में स्टाफ की कमी को पूरा करने, नगर पंचायत ं को नगर परिषद का दर्जा देने, शहर में सीवरेज लाइन बिछाने, बुहली कोठी में बनने वाली डंपिंग साइट में कूड़ा संयंत्र मशीन स्थापित करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा, साथ ही नगर पंचायत के वार्ड नंबर-4, 6, 5, 3, 9 व 11 को टीसीपी से बाहर करने की मांग की। इसके अलावा डिपो संचालक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला अध्यक्ष पंचम राम व ब्लॉक अध्यक्ष विजय कटोच के नेतृत्व में सीएम को मांग पत्र दिया। राजकीय क्लासीकल एवं वर्नेकुलर अध्यापक संघ ने सीएम को कला व शारीरिक शिक्षकों के पदों को बहाल करने व पुरानी पैंशन बहाली के लिए ज्ञापन सौंपा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News