IPH विभाग ऐसे कर रहा गुजारा, जंग लगी पाइप को लकड़ी का सहारा

Tuesday, Sep 04, 2018 - 03:17 PM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय के साथ लगते शीशामाटी में आई.पी.एच. विभाग की पाइप फट गई है, जिससे 2 दिनों से काफी पानी व्यर्थ बह रहा है। इसके चलते साथ लगते मकान के भी गिरने का अंदेशा बना हुआ है। विभाग का इंतजाम भी देख लीजिए। जंग लगी पाइप को लकड़ी का सहारा देकर ठीक करने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि शीशामाटी में आई.पी.एच. विभाग की मेन सप्लाई की पाइप से 2 दिनों से काफी पानी बह रहा है, जिससे जहां साथ लगते मकान के गिरने का खतरा बना हुआ है, वहीं गांधीनगर के लोगों को भी पानी की किल्लत पैदा हो गई है। स्थानीय लोगों रवि, किशन, तुलसी, राजू, प्रेम, घांफू, नरेश और शेर सिंह ने बताया कि आई.पी.एच. विभाग की मेन पाइप से 2 दिनों से बहुत ज्यादा मात्रा में पानी व्यर्थ बह रहा है।

जंग लगने से बुरी तरह खराब हो गई है पाइप
उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा डाली गई यह मेन पाइप जंग लगने से बुरी तरह खराब हो गई है, जिसके चलते पानी लगातार बह रहा है और इसके कारण साथ लगते मकान के साथ कुल्लू से लगघाटी जाने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो सकती है। उन्होंने बताया कि विभाग ने फिटर को नाली बंद करने के लिए तो भेजा था परंतु फिटर ने अस्थायी तौर पर नाली में लकड़ी का टुकड़ा फंसाकर महज औपचारिकता निभाने का काम किया लेकिन उसके बाद भी पानी लगातार बह रहा है। उन्होंने विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस पाइप को बदला जाए।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी
आई.पी.एच. विभाग कुल्लू के कनिष्ठ अभियंता राकेश कौंडल ने बताया कि विभाग के कर्मचारियों को पाइप बदलने के लिए कहा गया है और मंगलवार तक पुरानी पाइप को निकाल कर उसकी जगह दूसरी पाइप लगाई जाएगी। 

Vijay