पाइपें सवीकृत कर डालना भूला IPH विभाग, दो साल से पानी के लिए लाठी-डंडों से लड़ रही जनता (Video)

Saturday, Oct 26, 2019 - 04:29 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी) : यह कैसी व्यवस्था यह कैसा प्रशासन जहां लोगो को मिलता है सिर्फ आश्वासन। दरसल देहरा विधानसभा क्षेत्र की ख़बली पंचायत में लोग लंबे समय से पानी की समस्या से जूझ रहे है और विभाग है कि उसके पास स्वीकृत हुई पाइपें डालने का भी समय नहीं। यह पाइपें देहरा के पूर्व विधायक एवम पूर्व आई पी एच मंत्री रविन्दर रवि ने 2017 में ही स्वीकृत कर लोगों को दी थी।

इस सारे मामले को जब लोगो ने देहरा के युवा समाजसेवी एवम भजपा नेता सुकृत सागर के संज्ञान में लाया तो उन्होंने गांव का दौरा कर मौका देखा। उन्होंने बताया कि मैंने स्वयं जा कर देखा है कि सरकार की सील लगी हुई पाइपें लंबे समय से यहां लावारिस पड़ी हुई हैं। यह पाइपें पूर्व विधायक के समय स्वीकृत हुई थी लेकिन आजतक डाली नही गई,जिसकी वजह से लोगों को पानी की समस्या हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि जब नलों में थोड़ी देर के लिए पानी आता है तो लोग कई बार पानी भरने के लिए लाठी-डंडों पर उतर आते हैं।

उधर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पाइपें डालने के लिए लोग जमीन नहीं दे रहे हैं लेकिन लोगों का कहना है कि वह जमीन देने के लिए तैयार हैं लेकिन विभाग ने उनसे संपर्क ही नहीं किया और हमारे बार-बार कहने पर भी हमें टालते रहे। मौके पर पहुंचे सुकृत सागर का कहना है कि उन्होंने अधिकारियों और लोगों दोनों से बात की है तथा जल्द यह पाइपें डलवा कर लोगों को पानी की समस्या से निजात दिला दी जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna