इन्वेस्टर्स मीट: विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने जानिए क्या किए हाई प्रोफाइल इंतजाम(Video)

Tuesday, Nov 05, 2019 - 04:24 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने हाई प्रोफाइल इंतजाम किए हैं। उन्हें भाषा संबंधी कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उनके साथ विशेष लाइजनिंग अफसर तैनात किए गए हैं। विशिष्ट मेहमानों को ठहराने व उन्हें उच्च स्तर की सुविधाएं देने के लिए उनकी रेटिंग के हिसाब से बाकायदा प्लेटिनम, गोल्ड व सिल्वर कैटेगरी तय की गई हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार किसी भी विवाद से बचने के लिए बाहरी डैलीगेट्स की सूची बाकायदा गुप्त रखी गई है। बड़े उद्योगपतियों और खास मेहमानों के आवागमन के लिए लग्जरी गाड़ियां मुहैया करवाने के लिए दिल्ली स्थित एक निजी फर्म को अनुबंधित किया गया है। सोमवार को धर्मशाला पहुंचते ही तमाम अफसरशाही अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में जुट गई। मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी सहित सभी तमाम अतिरिक्त मुख्य सचिवों, सचिवों और विभागाध्यक्षों ने पंडालों का निरीक्षण कर काम जल्द पूरा करने के निर्देश मातहत अधिकारियों को दिए।  

मोदी करेंगे इन्वैस्टर मीट का शुभारंभ 

7 नवम्बर को राइजिंग हिमाचल इन्वैस्टर मीट का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम दोपहर सवा 12 बजे तक चलेगा। इसके बाद नवीनीकरण ऊर्जा, हाईड्रो प्रोजैक्ट और फूड प्रोसैसिंग व डेयरी विकास पर आधारित पहले सत्र का आयोजन होगा। इन्वैस्टर मीट का समापन 8 नवम्बर को गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन से होगा। समापन सत्र शाम 4 से 6 बजे तक चलेगा। 

नाटी और झमाकड़े से मेहमानों का मनोरंजन

इन्वैस्टर मीट के दौरान मेहमानों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कुल्लू व शिमला की नाटी के साथ कांगड़ा के झमाकड़े की झलक दिखाई जाएगी। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी ने बताया कि 9 नवम्बर को धर्मशाला पुलिस मैदान में होने वाली प्रदर्शनी को स्थानीय लोगों के लिए खुला रखा जाएगा। 

Ekta