इंटक की सरकार को चेतावनी, कहा-बस किराया बढ़ाया तो सड़कों पर होगा आंदोलन

Friday, Sep 14, 2018 - 09:50 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश इंटक ने सरकार को चेताया है कि यदि बस किराए में किसी तरह की बढ़ौतरी की गई तो उसे आंदोलन का सामना करना पड़ेगा। इसके तहत तहसील और जिला स्तर पर आंदोलन किए जाएंगे और जरूरत पडऩे पर चक्का जाम भी किया जाएगा। इंटक के प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने कहा कि निजी बस चालकों ने 2 दिन आंखें क्या दिखाईं कि सरकार दुबक कर किराया बढ़ाने पर राजी हो गई।

मजदूर और आम वर्ग पर पड़ेगी सीधी मार
उन्होंने कहा कि सरकार यह भी नहीं सोच रही कि यदि निजी बसों का किराया बढ़ेगा तो मजदूर वर्ग, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, निजी व सरकारी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों जो रोजाना बसों में सफर करते हैं, उनको नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि पहले ही महंगाई की मार से आम जनता आहत है, ऐसे में निजी बसों का किराया बढ़ता है तो इसकी सीधी मार मजदूर और आम वर्ग पर पड़ेगी।

निजी बस चालक अपनी करतूतों के कारण घाटे में
उन्होंने कहा कि निजी बस चालक अपनी करतूतों के कारण घाटे में हैं और पक्की सवारियों के चक्कर में उनके द्वारा कम किराया भी वसूला जाता है। उन्होंने कहा किओवरलोडिंग करके निजी बस चालक दोगुना मुनाफा कमाते हैं जबकि दिखावे के लिए घाटे का रोना रोते हैं। इंटक ने सरकार को चेताया कि यदि किराया बढ़ाया जाता है तो सरकार आंदोलन का सामना करने की भी तैयारियां कर ले। इंटक किसी भी कीमत पर निजी बस चालकों के दबाव में आकर बढ़ाए जाने वाले किराए को मंजूर नहीं करेगी।

Vijay