JBT के 13 पदों पर बैचवाइज भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथि तय

Friday, Jan 29, 2021 - 06:37 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हमीरपुर जिला में जेबीटी शिक्षकों के कुल 13 पदों पर बैचवाइज भर्ती के लिए 17 और 18 फरवरी को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बीके नड्डा ने बताया कि 17 फरवरी को हमीरपुर जिला के पात्र अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे जबकि 18 फरवरी को अन्य जिलों के उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभिन्न रोजगार कार्यालयों से प्राप्त सूची के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए पत्र भेज दिए गए हैं। इन उम्मीदवारों की सूची प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय की वैबसाइट पर भी डाल दी गई है। आवेदन प्रपत्र, आवश्यक दस्तावेजों और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस वैबसाइट के अलावा प्रारंभिक शिक्षा विभाग की वैबसाइट पर भी लॉगइन किया जा सकता है।

उपनिदेशक ने बताया कि इस चयन प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकता है जो आर एंड पी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो। उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार अन्य जिलों के अभ्यर्थी जिनके नाम रोजगार कार्यालयों में दर्ज हैं, वे भी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उपनिदेशक ने बताया कि सामान्य वर्ग के 6 पदों हेतु वर्ष 2012 तक के बैच के पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 5 पदों के लिए वर्ष 2012 तक के बैच के पात्र अभ्यर्थी साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। सामान्य वर्ग के स्वतंत्रता सेनानी आश्रित परिवार के अभ्यर्थी और अनुसूचित जाति वर्ग के स्वतंत्रता सेनानी आश्रित परिवार के अभ्यर्थी के लिए भी एक-एक पद आरक्षित है। इन दोनों पदों के साक्षात्कार में नवीनतम बैच के पात्र अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

अभ्यर्थी वैबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए बायोडाटा फार्म को भरकर तथा इस फार्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करके साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। सभी अभ्यर्थी कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों के अनुसार ही साक्षात्कार के लिए आएं। अधिक जानकारी के लिए उपनिदेशक कार्यालय के दूरभाष नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Vijay