राजदेवता माधवराय की अंतिम जलेब के साथ अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव संपन्न

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 09:15 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): शुक्रवार को राजदेवता माधवराय की अंतिम जलेब के साथ ही 7 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव संपन्न हो गया। इस दौरान लोगों ने भीगी पलकों के साथ देवताओं को विदाई दी और देवताओं ने भी अगले वर्ष फिर मिलने का वायदा कर एक-दूसरे से मिलन किया और नाचते-गाते वापस लौट गए। शिवरात्रि मेल की अंतिम जलेब समखेतर होते हुए बालकरूपी बाजार से वापस भूतनाथ मंदिर के बाहर पहुंची।
PunjabKesari, Procession Image

राजदेवता श्री माधवराय की जलेब में सबसे आगे पुलिस के घुड़ सवार, पुलिस और होमगार्ड बैंड चला और उसके बाद सराज घाटी के देवता छांजणू और छमाहूं ने जलेब की अगुवाई की। इस दौरान ढोल-नगाड़ों की थाप पर झूमते हुए देवता आगे बढ़े। इस बार महोत्सव में 194 पंजीकृत देवी-देवता पहुंचे थे।
PunjabKesari, God Image

वहीं अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के समापन अवसर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बतौर मुख्यातिथि श्री राज माधव मंदिर से पड्डल मेला ग्राऊंड तक पारंपरिक तीसरी एवं अंतिम जलेब की अगुवाई की। इससे पहले उन्होंने राज देवता श्री माधव राय और बाबा भूतनाथ मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की।
PunjabKesari, Worship Image

अंतिम जलेब में राज्यपाल के साथ जिला से एकमात्र स्थानीय विधायक अनिल शर्मा मौजूद रहे और उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया जबकि चुने हुए जनप्रतिनिधियों में केवल नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन ठाकुर और पार्षदगण साथ दिखे। जलेब में जोश तो ठीक था लेकिन उपस्थिति कम आंकी गई।
PunjabKesari, Governor Bandaru Dattatreya Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News