इंदौरा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी शुरू, ऐसे होगी फंड की व्यवस्था

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 05:00 PM (IST)

इंदौरा/नूरपुर (अजीज/संजीव): एसडीएम कार्यालय इंदौरा में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए लाइब्रेरी का वीरवार को शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र की विधायक रीता धीमान बतौर मुख्यातिथि सम्मिलित हुईं। इस दौरान बीडीसी चेयरमैन रजिंद्र पठानिया, मंडलाध्यक्ष भाजपा बलवान सिंह, आईपीएस अभिषेक एस., एचपीएस देवराज, तहसीलदार जनकराज शर्मा, नायब तहसीलदार ओंकार सिंह, बीडीओ कर्म सिंह नरयाल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग प्रदीप चड्ढा, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अरुण वशिष्ट, एसडीओ आनंद बलौरिया, बीएमओ डॉ. कपिल शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष सुरेंद्र भल्ला, पूर्व मंडलाध्यक्ष घनश्याम संबयाल, सुधीर कटोच सहित गण्यमान्य लोग मौजूद रहे। वहीं गगरेट विस क्षेत्र के विधायक राजेश ठाकुर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इंटरनैट व कम्प्यूटर की सुविधा उपलब्ध करवाने के होंगे प्रयास 

विधायक ने रिबन काटकर उक्त पब्लिक लाइब्रेरी का शुभारंभ किया। एसडीएम ने बताया कि यह लाइब्रेरी क्षेत्र के लोगों के आर्थिक सहयोग से चलाई जा रही है और इस लाइब्रेरी को साइब्रेरी के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसमें इंटरनैट व कम्प्यूटर की सुविधा भी उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर अरनी विश्वविद्यालय द्वारा 11 हजार रुपए की राशि का चैक लाइब्रेरी हेतु विधायक के माध्यम से भेंट किया गया।

महिला संचालित कैंटीन भी शुरू, मिट्टी के बर्तन होंगे प्रयोग

पब्लिक लाइब्रेरी के साथ-साथ यहां महिला स्वावलंबन को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष कैंटीन भी शुरू की गई जिसकी विशेषता यह होगी कि यह कैंटीन पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित होगी और इसमें डिस्पोजेबल तथा प्लास्टिक के सामान की अपेक्षा मिट्टी के बर्तन उपयोग में लाए जाएंगे। कैंटीन को पूरी तरह से हाईजीनिक बनाने की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर विधायक ने गृहिणी स्वयं स्वरोजगार संघ की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए हस्त उत्पादों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News