कोरोना का खौफ, चम्बा मैडीकल कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रैंस स्थगित

Friday, Mar 13, 2020 - 07:41 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): पंडित ज्वाहरलाल नेहरू राजकीय मैडीकल कॉलेज चम्बा में प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रैंस स्थगित हो गई है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते यह कॉन्फ्रैंस स्थगित की गई है। अब यह कॉन्फ्रैंस मई माह में हो सकती है। अभी तक इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। 27 और 28 मार्च तक इंडियन कांग्रेस ऑफ फोरैंसिक मैडीसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी की 18वीं वार्षिक कॉन्फ्रैंस और सोसायटी फॉर प्रीवैंशन आफ इंजरीज एंड कॉरपोरल पनिशमैंट सोसायटी की 5वीं अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रैंस का आयोजन होना था।

26 मार्च को प्री-कॉन्फ्रैंस वर्कशॉप जबकि मैडीकल प्रैक्टिस एंड एथिक्स थीम पर आधारित 2 दिवसीय कॉन्फ्रैंस 27 और 28 मार्च को प्रस्तावित थी। इसमें मलेशिया, पौलैंड सहित देशभर के विशेषज्ञ वक्ता अपने व्याख्यान प्रस्तुत करने वाले थे। इस बीच कोरोना वायरस के चलते सरकार ने कई देशों का वीजा रद्द कर दिया है और इस तरह के आयोजन पर रोक लगा दी है। इसके चलते यह कॉन्फ्रैंस भी स्थगित कर दी गई है।

कॉन्फ्रैंस के सचिव डॉ. प्रदीप सिंह, प्रो. एवं हैड फोरैंसिक मैडीसन व डॉ. पंकज गुप्ता ने बताया कि कॉन्फ्रैंस के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी लेकिन सरकार के आदेशों के सरकार इसे स्थगित करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अगर मई तक कोरोना वायरस को लेकर स्थिति सामान्य हो जाती है तो मई में यह कॉन्फ्रैंस होगी।

Vijay