हमीरपुर में अंतर महाविद्यालय यूथ फैस्टीवल शुरू, प्रदेश भर से 800 छात्र ले रहे हिस्सा

Friday, Nov 15, 2019 - 04:06 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के तत्वावधान में 4 दिवसीय अंतर महाविद्यालय यूथ फैस्टीवल ग्रुप 4 का आगाज गौतम महाविद्यालय में हुआ, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। यूथ फैस्टीवल में प्रदेश के लगभग 50 महाविद्यालयों के 800 छात्र भाग ले रहे हैं, जिसमें छात्रों द्वारा एकांकी, प्रहसन मूक अभिनय व स्वांग मंच प्रस्तुत किया जाएगा।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर मुख्यतिथि को शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। यूथ फैस्टीवल के शुभारंभ पर छात्रों द्वारा नशा निवारण पर नाटक प्रस्तुत किया गया, जिसे मुख्यातिथि ने भी खूब सराहा। इस दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पटका पहनाकर सम्मानित भी किया गया।

इस दौरान मुख्यातिथि ने कहा कि आजकल प्रतिस्पर्धा का दौर है और जो कड़ी मेहनत करता है वही सफल होता है। उन्होंने बच्चों से कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज गैर-सरकारी व सरकारी कॉलेजों में हो रही गतिविधियों की तुलना की जा रही है और अपनी प्रतिष्ठिता को कायम करने के लिए मेहनत जरूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों ने अपने क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है जोकि गर्व की बात है।

Vijay