एक मीटर के फासले से खरीदी करने की हिदायत

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 12:35 PM (IST)

हमीरपुर अरविंदर सिंह: हमीरपुर में कर्फ्यू के दौरान सुबह के समय दी गई छूट के दौरान करोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन भी कोई कोताही नहीं बरतना चाह रहा है। इसके चलते ही जिला प्रशासन ने दुकानों के बाहर सर्कल लगाकर लोगों को एक मीटर के फासले में ही रहकर खरीददारी करने के लिए हिदायत दी है। इस दौरान बाकायदा पुलिस कर्मियों ने भी बाजार का दौरा करके दुकानों के बाहर स्थिति का जाजया लिया है और सख्ती से नियमों का पालन करने के लिए लोगों से अपील की है। 

हमीरपुर बाजार में एसएचओ संजीव गौतम की अगुवाई में टीम ने दौरा किया और इस दौरान जिन दुकानदारों के द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था उन्हें जमकर लताड भी लगाई। एचएसओ संजीव गौतम ने जनता से अपील की है कि करोना वायरस से निपटने के लिए लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखे और घरों से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकले। उन्होंने कहा कि अगर लोग बार बार कहने पर नहीं मानेंगे तो पुलिस भी सख्ती बरतेगी। 
PunjabKesari
वहीं स्थानीय लोगों ने भी जिला प्रशासन की दुकानों के बाहर सर्कल लगाकर खरीददारी करने के लिए की गई पहल की सराहना की है । लोगो का कहना है कि सरकार की तरफ से उठाया जा रहा कदम अच्छा है और इससे लोगों को पता चलेगा कि किस तरह एक दूसरे से दूरी बनानी है। नगर परिषद के सफाई अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान लोग दुकानों के बाहर भीड जमा कर रहे थे लेकिन अब हर दुकान के बाहर सर्कल बनाए गए है जिससे लोगों में दूरी बनी रहेगी और करोना वायरस को रोकने में मदद मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News