ऊपरी शिमला में बिजली, पानी व सड़कों को तुरंत बहाल करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 12:29 PM (IST)

शिमला(ब्यूरो): शिमला में पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश से ऊपरी शिमला में बिजली, पानी व सड़कों की स्थिति बदहाल होने से ऊपरी क्षेत्रों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में जुब्बल तहसील के अंतर्गत बारिश से हुए नुक्सान व स्थिति का जायजा लेने के लिए वीरवार को जिलाधीश अमित कश्यप ने जुब्बल तहसील की उप तहसील सरस्वतीनगर के जाल्टा-गिलटाड़ी, स्नैल कुड्डू क्षेत्र का दौरा कर मुरम्मत कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान जिलाधीश ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को तुरंत सुचारू करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को इन क्षेत्रों में बिजली, सड़क तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की बहाली के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों से बागवानों का सेब समय पर मंडियों में पहुंचाने के लिए अधिकारी प्रभावी कदम उठाएं। जिलाधीश अमित कश्यप ने उद्यान व कृषि विभाग के अधिकारियों को बागवानों व किसानों को बारिश के कारण हुई क्षति का आकलन कर रिपोर्ट जल्द प्रशासन को सौंपने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रभावितों को जल्द उचित मुआवजा प्रदान किया जा सके।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रोटोकॉल नरेश ठाकुर,उपमंडलाधिकारी रोहड़ू बी.आर. शर्मा, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग, विद्युत बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी तथा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा ट्रक तथा बागवान संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

जुब्बल के सावड़ा कैंची, दोची में टै्रफिक व्यवस्था बनाने के दिए निर्देश

इस निरीक्षण के दौरान जिलाधीश ने एस.एच.ओ. जुब्बल को सावड़ा कैंची, दोची व खड़ापत्थर में यातायात सुचारू बनाए रखने के लिए व्यापक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं ताकि इन जगहों पर किसी भी प्रकार की जाम की समस्या उत्पन्न न हो। सड़कों की दुरुस्ती के लिए लोक निर्माण विभाग को सड़कों पर जे.सी.बी. व अन्य मशीनों को तैनात करने के निर्देश दिए ताकि आवश्यकता पडऩे पर तुरंत इन मशीनों को उपयोग में लाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News