इस Institute के 2 प्रशिक्षुओं ने अपने बलबूते पर हासिल किया सरकारी नौकरी का मुकाम

Friday, Jul 19, 2019 - 12:28 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है, जी हां, सफलता किसी के हाथ और पैरों की मोहताज नहीं होती, बल्कि उसे पाने के लिए हौसलों में दम होना जरूरी है। ऐसा ही कुछ ज्ञानम कॉलेज ऑफ कम्पीटिशन ऊना के 2 प्रशिक्षुओं ने कर दिखाया है। बेहद कम समय में ही पहले बैच से 2 प्रशिक्षुओं ने सरकारी नौकरी हासिल कर ली है। संस्थान के प्रबंधक अमित भाटिया ने बताया कि संस्थान से दलजीत सिंह का चयन भारतीय सेना में हुआ है। वह आर्मी जी.डी. में चयनित हुए हैं। दिलजीत ने अभी फरवरी माह में ही कोचिंग लेनी शुरू की थी और अपनी मेहनत के बलबूते पर आज सरकारी नौकरी के मुकाम को हासिल कर लिया है। अमित भाटिया ने बताया कि दिलजीत भारतीय सेना में अब रांची के रामगढ़ में पंजाब रेजिमेंट में सेवाएं देंगे जबकि अंकिता शर्मा का चयन एस.एस.सी. जी.डी. में हुआ है।  
 

अंकिता को अभी अन्य ओपचारकिताओं से भी गुजरना है। फिलहाल अंकिता ने लिखित परीक्षा को पास कर लिया है। अमित भाटिया ने बताया कि ज्ञानम कॉलेज में सरकारी नौकरियों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है। संस्थान में एच.पी. एस.एस.सी, एच.ए.एस., आई.ए.एस., क्लर्क, एस.एस.सी., बैंक, एलाइड,  नायब तहसीलदार, एच.पी. पुलिस, एच.पी. टेट, सीटेट, टी.जी.टी., पटवारी, सब इंस्पेक्टर, आर्मी, रेलवे सहित अन्य प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है। एम.डी. अमित भाटिया ने बताया कि सरकारी नौकरी हिमाचल पुलिस में भर्ती हेतु लिखित परीक्षा की तैयारी भी ज्ञानम कालेज में करवाई जाती है। ज्ञानम कॉलेज में इसके लिए स्पेशल बेच शुरू किया जा रहा है। समय रहते विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकते हैं।

इंडस की छात्रा को एच.डी.एफ.सी. में मिली नौकरी

ऊना (सुरेन्द्र): इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की एम.बी.ए. की छात्रा मीनाक्षी को एच.डी.एफ.सी. लाइफ में नौकरी मिली है। विभाग के डीन डा. अम्पु हरिकृष्ण ने बच्ची एव अभिभावकों को बधाई दी। उप कुलपति डा. सतीश मेनन ने ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल की सराहना की एवं उन्हें इसी तरह अग्रसर रहने के लिए प्रोत्साहित किया। डा. सिवाच कुलपति इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने कहा कि यूनिवर्सिटी छात्रों की सर्वांगीण विकास की लिए प्रतिबद्ध है। 

Ekta