कोरोना मृतक का अंतिम संस्कार करवा रहे नायब तहसीलदार से बदतमीजी, मामला दर्ज

Sunday, May 16, 2021 - 07:40 PM (IST)

फतेहपुर (अजय): पूरा देश विपदा की घड़ी में है। सब अपने-अपने घरों में हैं, वहीं दूसरी ओर हमारे कोरोना वारियर्स जैसे डॉक्टर्स, प्रशासनिक अधिकारी तथा अन्य कर्मचारी इस कोरोना से डट कर मुकाबला कर रहे हैं। वे दिन-रात सेवा कर रहे हैं परंतु समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इनका मनोबल तोड़ रहे हैं। ऐसे लोग अपनी पावर की धौंस दिखाकर अधिकारियों को डरा रहे हैं व गाली-गलौच कर रहे हैं। बता दें कि पहले एक नेता द्वारा बीएमओ फतेहपुर से बदतमीजी करने का ऑडियो वायरल हुआ था और अब श्मशानघाट पर एक संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार पर उसी नेता के चहेते कार्यकर्ता व ब्लॉक उपाध्यक्ष द्वारा प्रशासन की टीम में उपस्थित नायब तहसीलदार के साथ गाली-गलौच करने व डराने-धमकाने के आरोप लगे हैं।

बीडीसी उपाध्यक्ष ने किया गाली-गलौच

मामला शनिवार का है जब फतेहपुर के नायब तहसीलदार कोरोना मृतक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करवा रहे थे। इसी दौरान वहां बीडीसी उपाध्यक्ष धर्मेंद्र उर्फ शुन्ना पहुंच गए। नायब तहसीलदार ने प्रोटोकॉल का हवाला देकर उन्हें वहां से जाने को कहा परंतु वह नहीं माने। नायब तहसीलदार ने आरोप लगाए हैं कि धर्मेंद्र ने उनके साथ गाली-गलौच किया तथा धमकियां भी दीं, साथ ही प्रशासन के काम में बाधा भी डाली। नायब तहसीलदार ने इस संबंध में जिलाधीश कांगड़ा, एसडीएम फतेहपुर तथा पुलिस चौकी रैहन में शिकायत करवा दी है। वहीं बीडीसी उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ने बताया कि नायब तहसीलदार संस्कार पर फोटो (सैल्फी) ले रहे थे जोकि उन्हें गलत लगा।

3 दिन में आरोपी पर हो कार्रवाई

इस संबंध में फतेहपुर पटवार एवं कानूनगो संघ फतेहपुर ने एसडीएम फतेहपुर के माध्यम से डीसी कांगड़ा को ज्ञापन भेजकर 3 दिन के अंदर आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग की है। यूनियन सदस्य रमन शर्मा ने बताया कि अगर सरकार द्वारा ऐसे व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो यूनियन 3 दिन बाद काम छोड़ो हड़ताल करेगी। वहीं एसडीएम फतेहपुर अंकुश शर्मा ने कहा कि हमें ज्ञापन मिला है जिसे जिलाधीश को भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब हमें इस मामले की जानकारी मिली तो हमने रात को ही उक्त व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दे दिए थे। ऐसे मामले बर्दाश्त नहीं होंगे।

क्या बोले डीसी व एसपी कांगड़ा

उधर, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रशासन के कार्य में बाधा डालने व अधिकारी को गाली-गलौच करने पर आरोपी के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि आरोपी पर मामला दर्ज कर छानबीन जारी है। अगर आरोप सही हैं तो ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, जो कोरोना काल में समाज की सेवा कर रहे योद्धाओं को डरा-धमका तथा गालियां दे रहे हैं।

Content Writer

Vijay