500 रुपए मांगने वाले RTO के खिलाफ होगी जांच, विभाग ने दिए आदेश (Video)

Wednesday, Aug 29, 2018 - 09:49 PM (IST)

मंडी (नीरज): कैमरा देखकर कार्यालय से भागने वाले आर.टी.ओ. मंडी कृष्ण चंद के खिलाफ परिवहन विभाग ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। डायरैक्टर ट्रांसपोर्ट ने इस संदर्भ में डी.सी. मंडी को लिखित आदेश जारी करके मामले की जांच करके एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। जांच के आदेश मिलने की पुष्टि डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने की है। उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को जुर्माने के तौर पर जो 500-500 रुपए पासिंग करवाने आए वाहन मालिकों से मांगे गए थे, उसकी जांच के आदेश उन्हें प्राप्त हुए हैं और इसके लिए उन्होंने ए.डी.एम. मंडी को जांच का जिम्मा सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह से पहले ही जांच पूरी करके परिवहन विभाग और सरकार को अवगत करवा दिया जाएगा।

यह है मामला
बता दें कि बीते सोमवार को आर.टी.ओ. ऑफिस मंडी में वाहनों की पासिंग हो रही थी। आर.टी.ओ. मंडी कृष्ण चंद द्वारा कुछ मालवाहक वाहन मालिकों को उनके द्वारा लगाई गई बॉडी में कमियां बताते हुए उनसे 500 रुपए जुर्माने के तौर पर जमा करवाने को कहा गया। जब वाहन मालिक जुर्माना जमा करवाने कैशियर के पास गए तो कैशियर ने फाइल कम्पलीट बताते हुए जुर्माना लेने से मना कर दिया और फाइल पर जुर्माने का हवाला लिखकर लाने को कहा, ऐसे में जब वे आर.टी.ओ. के पास पहुंचे तो उन्होंने न तो फाइल पर जुर्माने का हवाला दिया और न ही इसका सही-सही जबाव दिया।

मीडिया कर्मियों से भागते नजर आए आर.टी.ओ. साहब
जब इस बात की भनक मीडिया को लगी और मीडिया कर्मी मौके पर पहुंचे तो आर.टी.ओ. साहब ने उनसे कोई बात न करते हुए कार्यालय से भाग जाना बेहतर समझा, ऐसे में फिर इस बात को लेकर कई सवाल उठे कि अगर 500 रुपए का जुर्माना था तो फाइल पर नोट क्यों नहीं लिखा गया और आर.टी.ओ. साहब मीडिया से क्यों बचते हुए वहां से भाग निकले। इन्हीं सब बातों को लेकर परिवहन विभाग ने जांच बैठा दी है। इस मामले में कार्यालय के कुछ कर्मचारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है, ऐसे में जांच के दौरान सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी।

Vijay