महंगाई पर कांग्रेस का हल्ला बोल, प्रदेश भर में प्रदर्शन

Tuesday, Sep 19, 2017 - 05:04 PM (IST)

शिमला: बढ़ती महंगाई के विरोध में मंगलवार को हिमाचल कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू की अगुवाई में पूरे हिमाचल में धरना-प्रदर्शन किया।पार्टी मुख्यालय से कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शेर-ए- पंजाब के पास पहुंचे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरभजन सिंह भज्जी ने कहा कि मोदी सरकार ने चुनाव से पहले महंगाई को लेकर केंद्र की कांग्रेस सरकार को कोसते थे। लेकिन अब वे खुद सत्ता में हैं और महंगाई को नियंत्रित करने में पूरी तरह विफल रही है। भज्जी ने कहा कि आज महंगाई इतनी है कि घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार महंगाई पर तुरंत कार्रवाई करें और आम जनता को इससे निजात दिलाएं। 


हमीरपुर
मंगलवार को कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की। बहरहाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर हमीरपुर के गांधी चौक पर जिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया। इसके अलावा कांग्रेसी पदाधिकारियों ने डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी सौंपा।


मोदी के राज में महंगाई 3 साल से चरम पर
जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र में मोदी के राज में पिछले 3 साल से महंगाई चरम पर है और इस कारण आम जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि एनडीए महंगाई को रोक पाने के लिए असमर्थ साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाने के सामान के दामों में भारी इजाफा करके आम लोगों का जीना दूभर कर दिया है।