नगर परिषद की नाक तले पर्यावरण से खिलवाड़, नाली में बहाया उद्योग का कैमिकल

Friday, Mar 29, 2019 - 05:29 PM (IST)

परवाणु: शहर में नगर परिषद की नाक तले पर्यावरण के साथ खिलवाड़ हो रहा है। यहां पर नगर परिषद के कार्यालय के सामने पार्क में बने शौचालय के पीछे एक उद्योग द्वारा कैमिकल को खुली नाली में बहाया जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि यह सिलसिला पिछले काफी समय से चला हुआ है लेकिन अभी तक किसी ने इस बारे में कार्रवाई करना उचित नहीं समझा है। गौर हो कि शहर में आए दिन पर्यावरण के साथ खिलवाड़ के मामले सामने आ रहे हैं। यहां पर सैक्टर-3 व 6 के बीच स्थित नाले में उद्योगों ने कचरा फैंक कर डंपिंग साइट बना दी है। शौचालय के पीछे नाली में उद्योग से नीले रंग का कैमिकल बहाया जा रहा है। हालांकि अभी इसकी सही जानकारी नहीं है कि यह कौन-सा कैमिकल है लेकिन इस कैमिकल से पार्क में सैर करने आने वाले लोगों पर बुरा असर पड़ सकता है। 

नहीं थम रहे मामले

परवाणु में पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने के मामलों पर पिछले दिनों हाईकोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया था। इसके तहत कई उद्योगों के बिजली व पानी के कनैक्शन भी काटे गए थे लेकिन इसके बावजूद ऐसे मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसे में सवाल यह है कि क्या संबंधित विभागों के अधिकारियों का ऐसे उद्योगों को कोई डर नहीं है।

प्रदूषण बोर्ड के अधिकारियों को लिखा पत्र

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि इस बारे में कार्रवाई करने के लिए प्रदूषण बोर्ड के अधिकारियों को तुरंत पत्र लिख रहे हैं। जल्द इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा जाएगा।

Vijay