उद्योग मंत्री बोले-जहां मिलेगी जमीन, वहां स्थापित होंगे उद्योग

Saturday, Jan 06, 2018 - 08:31 PM (IST)

संसारपुर टैरेस: उद्योग श्रम एवं  रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम ठाकुर ने जसवां परागपुर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाडी में लोगों की समस्याएं सुनी। इससे पहले संसारपुर टैरेस, घाटी, बरनाली व सांडा के लोगों ने मंत्री विक्रम ठाकुर का जोरदार स्वागत किया। मंत्री ने बाडी पंचायत में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जसवां परागपुर की समस्याएं से वह भलीभांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर की सडकों की हालत जल्दी ही सुधारी जाएगी। जसवां परागपुर को पौंग झील का पानी भी किसानों तक सिंचाई का पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3 महीने के अन्दर घमरुर पंचायत में पीने के पानी का बन्दोबस्त किया जाएगा। बाडी पंचायत में बिजली की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। 

संसारपुर टैरेस में सुधारी जाएगी उद्योगों की हालत 
उन्होंने कहा कि संसारपुर टैरेस में उद्योगों की हालत सुधारी जाएगी व जसवां परागपुर में जहां जमीन मुहैया होगी वहां और उद्योग लागाए जाएंगे। उद्योगों में वर्करों के साथ अन्याय नहीं होगा व ठेकेदारी व्यवस्था भी सुधारी जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां रोजगार मेला लगाया जाएगा व पूरे हिमाचल से उद्योगों को यहां लगाया जाएगा। बड़े खनन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा व खननकारियों पर शिकंजा कसा जाएगा।  

अब फट्टे नहीं धरातल पर काम होगा 
उन्होंने कहा कि फट्टे वाली सरकार चली गई है व अब फट्टे नहीं धरातल पर काम होगा व जहां-जहां कमी है उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन भी जमीन उपलब्ध होने पर बनाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी व हल्का से संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याएं हल करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एस.डी.एम. देहरा मलोक सिंह, डी.एस.पी. देहरा एल.एम. शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।