सैकेंड ग्राऊंड ब्रेकिंग में होगा 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश : बिक्रम ठाकुर

Saturday, Feb 20, 2021 - 07:44 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा): उद्योग, परिवहन एवं श्रम व रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शनिवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के बगली में जनसमस्याएं सुनीं और मौके पर उनका समाधान भी किया। मंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही सरकार की साफ नीयत और ईमानदार छवि से प्रदेश के लोगों में एक नया विश्वास उत्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से आज प्रदेश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और जयराम सरकार के सुशासन से विकास की गति और बढ़ेगी। उन्होेंने कहा है कि कोरोना के कारण प्रदेश में कई तरह की रुकावटें अलग-अलग विभागों के सामने आई, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में होने के कारण प्रदेश के अंदर एचआरटीसी रूट्स को चरणबद् तरीके से बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने धर्मशाला में आयोजित इन्वेस्टर मीट का हवाला देते हुए कहा कि सैकेंड ग्राऊंड ब्रेकिंग में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 के बाद हिमाचल प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रदेश के अंदर इतने बड़े पैमाने पर निवेश होने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। निश्चित रूप से आगामी समय में जल्द ही उनके दोनों विभागों को काम पटरी पर आएगा। उन्होंने कहा कि विभाग के उच्चाधिकारियों को तीव्र गति के साथ लंबित मामलों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे न केवल प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि इंडस्ट्रियल सैटअप के साथ लगते क्षेत्र भी पूर्णतया विकसित होंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के ईमानदार प्रयासों से आज के दौर में परिस्थितियां अनुकूल हैं और केंद्र से प्रदेश को पूर्ण सहयोग मिल रहा है। केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के लिए 510 करोड़ रुपए केंद्र ने जारी कर दिए हैं जबकि पूर्व की सरकार ने अपने कार्यकाल में विश्वविद्यालय के नाम पर राजनीति करने के सिवाय कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि उनका सदैव प्रयास रहता है कि गरीब-असहायों की सेवा का कार्य करते हुए उनके कष्टों को कम किया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने को कहा कि क्षेत्र में कोई भी असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्ति सरकारी सहायता से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों की समस्याओं के निवारण एवं विकासात्मक कार्यों हेतु धन की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवा क्षेत्र के विकास के लिए उनके पास नए आईडियास लेकर आएं और इन्हें पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर अधिकतम लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया एवं शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। मौके पर  जिला परिषद् उपाध्यक्षा स्नेह परमार, जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, ब्लाॅक समिति सदस्य अनिता शर्मा, निदेशक जीआईसी धर्मेंद्र कुमार, कुंदन गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Content Writer

Vijay