नियमों की अवहेलना पर विभाग ने दिया 2 उद्योगों को नोटिस

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 12:42 PM (IST)

बद्दी (जसविंद्र): क्षेत्र के भटौली कलां में बी.बी.एन.डी.ए. ने नियमों की अवहेलना पर 2 उद्योगों को नोटिस जारी किए हैं, जबकि एक अन्य उद्योग को विभाग पहले ही नोटिस जारी कर चुका है। विभाग ने तीनों उद्योगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। स्थिति स्पष्ट न करने की स्थिति में बिजली का कनैक्शन काटने की भी चेतावनी दी है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद विभाग को कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा।

ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी दी है कि विभाग नोटिस-नोटिस खेलना बंद कर उक्त उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए नहीं तो ग्रामीण सड़कों पर उतरने के साथ बी.बी.एन.डी.ए. का घेराव करेंगे। भटौली कलां के लोगों का कहना है कि बी.बी.एन.डी.ए. ग्रामीणों को टी.सी.पी. एक्ट का पाठ पढ़ाता है। अगर नियमों की पालना में कहीं कमी रह जाती है तो विभाग एन.ओ.सी. देने से इंकार कर देता है लेकिन बड़े-बड़े उद्यमी टी.सी.पी. नियमों की सरेआम अवहेलना करते हैं लेकिन उन पर कार्रवाई से हाथ पीछे खींच लिए जाते हैं।

ग्रामीणों ने भटौली कलां स्थित जगमा हर्बल, रिच ऑफसैट पिंट्रर्ज और हिग्स फार्मा की शिकायत विभाग को सौंपी थी। शिकायत में ग्रामीणों ने विभाग को अवगत करवाया था कि रिच ऑफसैट ने टी.सी.पी. नियमों को दरकिनार कर सड़क के बिल्कुल साथ दीवार दे दी है और गेट निकाल दिया, वहीं साथ लगते उद्योग जगमा हर्बल ने रिच ऑफसैट की देखादेखी सड़क के बिल्कुल साथ दीवार देने का काम शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, दोनों उद्योगों ने टी.सी.पी. नियमों को दरकिनार कर न तो उद्योगों के चारों ओर सैटबैक छोड़ा और न ही अन्य नियमों की पालना की। शिकायत के बाद विभाग ने 3 बार मौके का मुआयना किया और ग्रामीणों की शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद बी.बी.एन.डी.ए. ने तीनों उद्योगों को नोटिस जारी कर जवाबदेही मांगी है और स्थिति स्पष्ट न करने की स्थिति में बिजली के कनैक्शन काटने की भी चेतावनी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News