इंदु गोस्वामी ने हिमाचल की 9वीं महिला सांसद के रूप में ली शपथ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 11:23 PM (IST)

नई दिल्ली/शिमला (ब्यूरो): भाजपा नेत्री इंदु गोस्वामी ने बुधवार को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली। राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने वाली इंदु गोस्वामी हिमाचल प्रदेश की 9वीं महिला बन गई हैं। उनसे पहले राजकुमारी अमृत कौर, मोहिंद्र कौर, सत्यावती डांग, लीला देवी, ऊषा मल्होत्रा, चंद्रेश कुमारी, बिमला कश्यप और विप्लव ठाकुर राज्यसभा सदस्य रह चुकी हैं। इनमें विप्लव ठाकुर व मोहिंद्र कौर क्रमश: 2-2 बार राज्यसभा के लिए चुनी गई हैं, साथ ही राजकुमारी अमृत कौर भारत की पहली स्वास्थ्य मंत्री भी रही हैं।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडग़े, दिग्विजय सिंह तथा कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और भुवनेश्वर कलिता समेत 45 नेताओं ने बुधवार को राज्यसभा की सदस्यता और गोपनीयता की शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सुबह सदन में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लागू परस्पर सुरक्षित दूरी, मास्क और सैनीटाइजर से हाथ साफ करने के मानकों का कड़ाई से पालन कराते हुए नए सदस्यों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर राज्यसभा के नेता थावर चंद गहलोत, सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी,संसदीय कार्य राज्य मंत्री एस.मुरलीधरन तथा अर्जुन राम मेघवाल मौजूद थे।

राज्यसभा की सांसद के रूप में शपथ लेने के बाद दूरभाष पर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए और प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि वह सांसद के रूप में प्रदेश के मुद्दों को राज्यसभा में उठाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से जो मामले उनके ध्यान में लाए जाएंगे, उनको प्रमुखता से उठाया जाएगा। इसी तरह प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एयर एंड रोड कनैक्टीविटी को मजबूत करने जैसे मामलों को उठाया जाएगा। उन्होंने इस सम्मान के लिए भाजपा के राष्ट्रीय व प्रदेश नेतृत्व का दिल की गहराइयों से आभार जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News