नशे पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, 34.4 ग्राम Heroin समेत 5 आरोपी काबू (Watch Video)

Monday, Mar 11, 2019 - 09:32 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): सोमवार को उपमंडल इंदौरा के नशे के गढ़ छन्नी गांव में जिला पुलिस ने नशा तस्करों पर सुबह तड़के लगभग 3 बजे ही नशे के विरुद्ध सर्जिकल स्ट्राइक कर बड़ी सफलता प्राप्त की है। सुबह तड़के ही ए.एस.पी. आकृति शर्मा व डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा के संयुक्त नेतृत्व में जिला मुख्यालय से विशेष टास्क फोर्स व स्थानीय पुलिस दल को साथ लेकर गांव पर धावा बोल नशा तस्करों में हड़कंप पैदा कर दिया और इतनी रात की गई कारवाई में नशा तस्करों को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। इससे पहले कि लोग संभल पाते पुलिस ने पूरे गांव की घेराबंदी कर उनके इधर-उधर होने के प्रयास प्रतिबंधित कर दिए।

28 वर्षीय महिला से 34.04 ग्राम हैरोइन बरामद

यह कारवाई निरंतर 14 घंटों तक जारी रही, जिसमें पुलिस ने 1.15 लाख मिलीलीटर अवैध शराब लाहण जब्त की तो वहीं अवैध रूप से तैयार की जा रही कच्ची शराब के 10 लाख मिलीलीटर क्षमता के 100 ड्रमों सहित लगभग 10 करोड़ मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब लाहण के जखीरे को बहाकर नष्ट कर दिया। डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा ने बताया कि यह सारी कार्रवाई डी.आई.जी. संतोष पटियाल के दिशा-निर्देशानुसार अमल में लाई गई है और इस कारवाई में 28 वर्षीय महिला काजल उर्फ  कोमल पत्नी गोविंदा से 34.04 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। जबकि सुनीता पत्नी आसा से 45 हजार मि.ली. अवैध शराब लाहण, सुरेंद्र सिंह पुत्र रत्न चंद से 35 हजार मि.ली. अवैध शराब लाहण, सुनीता पत्नी सुखदेव से 35 हजार मि.ली. अवैध शराब लाहण बरामद की गई। इसके अतिरिक्त मंगत राम से 4.01 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की गई। जिसका वह मौके पर कोई ठोस प्रमाण अथवा दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

5 लोगों को हिरासत में लेकर मुकद्दमा दर्ज

यही नहीं पुलिस ने लगभग 1 दर्जन शराब तैयार करने की भ_ियों को भी तहस-नहस कर दिया जबकि शराब तैयार करने के अन्य उपकरणों व मोटरों को जब्त कर लिया गया है। सर्च आप्रेशन के दौरान पुलिस ने 2 हथियार भी कब्जे में लिए हैं, जिनके दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं तथा बिना पहचान व दस्तावेजों के 6 वाहन भी पुलिस ने कब्जे में लिए। इस सारे प्रकरण में 5 लोगों को हिरासत में लेकर मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं। एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस की ऐसी कारवाई भविष्य में भी जारी रहेगी, वहीं चुनाव आचार संहिता के लगते ही हरकत में आई पुलिस ने चुनावों के दौरान इस्तेमाल होने वाली लाहण के विरुद्ध यह कार्रवाई कर शराब माफिया की कमर तोड़ी है।

Kuldeep